Wednesday, January 19, 2022

बीएसएफ कैंप में पार्सल बम रखने के मामले में बीएसएफ़ का जवान गिरफ्तार

- Advertisement -

जम्मू: एक बीएसएफ जवान को इस महीने की शुरुआत में जम्मू और कश्मीर के सांबा जिले में अपने शिविर में पार्सल बम पहुंचाने के मामले में गिरफ्तार किया गया था, आधिकारिक सूत्रों ने बुधवार को ये जानकारी दी।

उन्होंने कहा कि कोलकाता के निवासी समरपाल को 10 जनवरी को हुबली क्षेत्र में उनके निवास से हिरासत में लिया गया था और बाद में उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया था। समरपाल विस्फोटक से निपटने में है।

सांबा के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक, शक्ति पथिक ने बताया कि जवान को पूछताछ के लिए गिरफ्तार किया गया है और आगे की जांच जारी है। उन्होंने आगे किसी भी तरह की जानकारी सेने से इनकार कर दिया।

पुलिस ने कहा था कि 5 जनवरी को सांबा में सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के 173 वें बटालियन मुख्यालय में एक इंप्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस (आईईडी) रखा गया था। जिसके बाद दूसरे कमांडर गुरविंदर सिंह को संदेह हुआ और उन्होंने बम निरोधक दस्ते को सूचित किया।

सूत्रों के अनुसार, भारतीय दंड संहिता और विस्फोटक पदार्थ अधिनियम की विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया और एक जांच शुरू की गई, जिसके कारण समरपाल को हिरासत में लिया गया।

सूत्रों ने कहा कि समरपाल विस्फोटक पदार्थों से निपटने के विशेषज्ञ हैं और माना जाता है कि उन्होंने आईईडी तैयार किया था क्योंकि वह अपने सहायक कमांडेंट से किसी मुद्दे पर बदला लेना चाहते थे। उन्होंने कहा कि वह घर जाने से पहले कैंपस के मुख्य द्वार पर पार्सल बम छोड़ गए थे।

- Advertisement -

[wptelegram-join-channel]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles