Sunday, September 26, 2021

 

 

 

जाटों का अल्टीमेटम आज खत्म, हरियाणा में सुरक्षा कड़ी, सीएम खट्टर मिलेंगे पीएम मोदी से

- Advertisement -
- Advertisement -

रोहतक/नई दिल्ली: आरक्षण के लिए 72 घंटे का जाट समुदाय का अल्टीमेटम आज खत्म हो रहा है। हंगामे की आशंका को देखते हुए सरकार ने सुरक्षा कड़ी कर दी है। रोहतक में आज स्कूल और कॉलेज बंद है और दूसरे जिलों में स्कूलों और कॉलेजों को बंद रखने का फैसला अब डिप्टी कमीश्नर पर छोड़ दिया गया है। सीएम मनोहर लाल खट्टर ने इस मामले को लेकर पीएम नरेंद्र मोदी से मिलने का समय मांगा है।

जाटों का अल्टीमेटम आज खत्म, हरियाणा में सुरक्षा कड़ी, सीएम खट्टर मिलेंगे पीएम मोदी से10 फीसदी कोटे की मांग
जाट समुदाय के नेता 10 फीसदी कोटे की मांग कर रहे हैं और आंदोलन के दौरान जाट नेताओं पर दर्ज FIR वापस लेने की मांग कर रहे हैं। जाट समुदाय बीजेपी के कुरुक्षेत्र से सांसद राज कुमार सैनी को एंटी-जाट बयान देने के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की गई है।

नहीं बन पाई सहमति
जाट आरक्षण विधेयक पर अब तक सहमति नहीं बन सकी है। बुधवार को विधेयक विधानसभआ में पेश होना था, लेकिन नहीं हो सका। जाट आरक्षण विधेयक का ड्राफ्ट शाम को सीएम खट्टर की अगुवाई में मंत्रियों की बैठक में रखा गया जिस पर कई मंत्रियों ने आपत्ति जताई। सरकार जाट सहित 5 जातियों को 10 फीसदी आरक्षण देने की तैयारी में है। ऐसी स्थिति में सरकार ने अब ऐसे प्रारूप को तैयार करने का फैसला किया है, जिससे सभी सहमत हों। (NDTV)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles