shujaat bhukari 620x400

जम्मू-कश्मीर पुलिस ने वरिष्ठ पत्रकार शुजात बुखारी की हत्या के मामले मे 3 लोगो को गिरफ्तार किया है। आरोपियों मे एक शख्स पाकिस्तानी भी है। श्रीनगर में 14 जून को वरिष्ठ पत्रकार शुजात बुखारी और उनके दो सुरक्षाकर्मियों की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी।

पुलिस के अनुसार, हमलावरों की पहचान हो गई है। इनमें दो दक्षिणी कश्मीर के हैं और एक पाकिस्तान का नागरिक है। इन हमलों में नावीद जट्‌ट शामिल है जो पिछले दिनों श्रीनगर के अस्पताल से भाग निकला था। नावीद जट्ट पाकिस्तान का है और लश्कर से जुड़ा है।

इसके अलावा पुलिस ने पाकिस्तान के एक ब्लॉगर की भी पहचान की है। उस ब्लॉगर ने बुखारी के खिलाफ एक कैंपेन शुरू की थी। पुलिस का कहना है कि श्रीनगर का एक आतंकी है जो फिलहाल पाकिस्तान में रहता है। इस मामले में और खुलासा करने के लिए पुलिस बुधवार शाम को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस कर सकती है।

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

shujaat bukhari 2018062519320566 650x

पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज के जरिए पता लगाया कि हमलावर घटना को अंजाम देेने बाइक से आए थे। बाइक पर एक हमलावर ने हेलमेट पहना था जबकि दूसरे ने मास्क लगाया था।

 पुलिस ने बुखारी के गार्ड की पिस्तौल चुराने वाले एक अन्य युवक को भी गिरफ्तार कर लिया है। हालांकि पुलिस का कहना है कि बंदूक चुराने वाला लड़का नशेबाज था और उसका हत्या से कोई लेनादेना नहीं है।

Loading...