Tuesday, August 3, 2021

 

 

 

एंटी-सीएए विरोध-प्रदर्शन आयोजित करने को लेकर जामिया स्टूडेंट को किया गया गिरफ्तार

- Advertisement -
- Advertisement -

संशोधित नागरिकता कानून के खिलाफ उत्तर पश्चिमी दिल्ली के जाफराबाद इलाके में फरवरी में हुए प्रदर्शनों के सिलसिले में दिल्‍ली पुलिस ने जामिया की कोर्डिनेशन कमेटी की मीडिया प्रभारी सफोरा को गिरफ्तार किया है।

जामिया मिल्लिया इस्लामिया में एमफिल के छात्र सफूरा जरगर पर आरोप है कि उसने प्रदर्शनों के दौरान जाफराबाद मेट्रो स्टेशन के नजदीक अवरोधक लगाए थे।  छात्र को शुक्रवार को पूछताछ के लिए बुलाया गया था, इसके बाद से गिरफ्तार कर लिया गया।

ज्वाइंट पुलिस कमिश्नर, आलोक कुमार के अनुसार गिरफ्तार आरोपी सफूरा जरगर पर आरोप है कि उसने जाफराबाद इलाके में सीएए विरोध प्रदर्शन का आयोजन किया, जहां अधिकांश महिलाओं सहित कई आंदोलनकारियों ने पिछले साल संशोधित अधिनियम सीएए के खिलाफ विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिया था।

इससे पहले, 6 अप्रैल को, दिल्ली की एक अदालत ने जामिया मिलिया इस्लामिया के एक छात्र की पुलिस हिरासत 9 दिन और बढ़ा दी थी। छात्र को पूर्वोत्तर दिल्ली में सांप्रदायिक दंगों को उकसाने की कथित योजना से संबंधित एक मामले में गिरफ्तार किया गया था।

बता दें कि हाल में अंतराष्ट्रिय मानवाधिकार संगठन ह्यूमन राइट वॉच ने भारत सरकार से तत्काल संशोधित नागरिकता कानून को रद्द करने की मांग की है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles