Friday, July 23, 2021

 

 

 

जामिया हिंसा का Video वायरल – लाइब्रेरी में पढ़ाई कर रहे छात्रों को पीट रही पुलिस

- Advertisement -
- Advertisement -

जामिया मिलिया इस्लामिया में 15 दिसंबर को हुई हिंसा से जुड़ा एक Video सामने आया है। ये Video जामिया कॉर्डिनेशन कमेटी ने जारी किया है, जिसमें कथित तौर पर दिल्ली पुलिस लाइब्रेरी में पढ़ाई कर रहे निहत्थे छात्रों पर डंडे बरसा रही है।

बताया जा रहा है कि ये सीसीटीवी फुटेज जामिया की ओल्ड लाइब्रेरी का है, जिसमें साफ नजर आ रहा है कि छात्र पढ़ाई कर रहे हैं। बता दें कि 15 दिसंबर को जब नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ आंदोलन हुआ तो उस दौरान पुलिस ने जामिया के छात्रों की बेदर्दी से पिटाई की थी। जिसमे कई छात्र घायल हुए थे। पुलिस की पिटाई में एक छात्र की आंख भी चली गई थी।

जामिया कॉर्डिनेशन कमेटी ने इस वीडियो पर कहा है कि सीसीटीवी फुटेज में साफ झलक रहा है कि पुलिस बल राज्य प्रायोजित हिंसा को अंजाम दे रही है। जामिया के छात्र अपने एग्जाम की तैयारी रीडिंग हॉल में कर रहे थे तभी पुलिस ने उन पर बर्बरता की।

वहीं इस वीडियो पर दिल्ली पुलिस ने कहा है कि इस वीडियो में कुछ नकाबपोश लोग भी दिख रहे हैं। पुलिस का यह भी कहना है कि क्राइम ब्रांच को पहले ही जांच सौंप दी गई थी। इन सभी वीडियो की जांच की जाएगी। जामिया मिल्लिया इस्लामिया के छात्र विश्वविद्यालय प्रशासन से दिल्ली पुलिस के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग कर रहे हैं।

15 दिसंबर की घटना पर जामिया प्रशासन ने एक आंतरिक रिपोर्ट भी तैयार की थी जिसके बाद यह कहा गया था कि परिसर के अंदर दिल्ली पुलिस की अनाधिकृत रूप से दाखिल हुई थी , जिसकी न्यायिक जांच की जाए। जब दिल्ली पुलिस कैंपस में घुसी थी तब छात्र कमरे के अंदर शांतिपूर्ण तरीके से अध्ययन कर रहे थे. पुलिस ने उन पर बल प्रयोग किया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles