Friday, January 28, 2022

जामिया मिल्लिया इस्लामिया का एक बार फिर बजा दुनिया भर में डंका, ये बड़ी उपलब्धि की अपने नाम…

- Advertisement -

जब भी देश की गौरवपूर्ण यूनिवर्सिटीज की बात होती है तब-तब दिल्ली की जामिया मिल्लिया इस्लामिया यूनिवर्सिटी का नाम ज़रूर लिया जाता है और ऐसा होना नामुमकिन है की इस यूनिवर्सिटी का नाम न लिया जाये है। जामिया मिल्लिया इस्लामिया यूनिवर्सिटी से पढाई पूरी कर चुके लोग आज पूरी दुनिया में नाम चमका रहे है।

आपको बता दे की देश की इस गौरवपूर्ण यूनिवर्सिटी ने अपने नाम एक और उपलब्धि जोड़ ली है। अपनी इस उपलब्धियों के कारण जामिया मिल्लिया इस्लामिया यूनिवर्सिटी आये दिन चर्चा के विषय में रहती है। असलमे नेशनल असेसमेंट और एक्रेडिटेशन काउंसिल (एनएएसी) समीक्षा में जामिया मिल्लिया इस्लामिया ने ‘ए++’ ग्रेड हासिल किया है।

अपनी इस उपलब्धि को लेकर जामिया मिल्लिया की तरफ से बयान जारी किया गया है। जिसकी जानकारी देते हुए बताया गया है कि यूनिवर्सिटी को NAC ने ‘ए++’ रैंक दी है। इससे पहले साल 2015 में यूनिवर्सिटी को NAC की समीक्षा में ‘ए’ रैंक दी गई थी।

लेकिन अब NAC की ‘ए++’ रैंक मिलने के बाद जामिया मिल्लिया इस्लामिया की कुलपति नजमा अख्तर ने ख़ुशी जाहिर करते हुए कहा है कि, यह 5 सालो कि मेहनत का नतीजा है। एक दिन में यह सब नहीं हुआ है। आगे कहा ये पूरी यूनिवर्सिटी प्रशासन के सामूहिक प्रयास का नतीजा है।

- Advertisement -

[wptelegram-join-channel]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles