Saturday, September 25, 2021

 

 

 

जामिया मिल्लिया इस्लामिया और जेएनयू के विद्यार्थी तहफ्फुज ए नामूस ए रिसालत में शामिल

- Advertisement -
- Advertisement -

नई दिल्ली/मुंबई: सूफी सुन्नी मुस्लिम संगठन रज़ा एकेडमी की और से चलाई जा रही तहफ्फुज ए नामूस ए रिसालत को देश की प्रमुख शिक्षण संस्था जामिया मिल्लिया इस्लामिया और जवाहर लाल नेहरू (जेएनयू) के छात्रों ने अपना समर्थन दिया है। साथ ही वे इस मुहिम को आगे बढ़ाने में भी सहायता देंगे।

देश के सबसे बड़े मुस्लिम छात्र संगठन मुस्लिम स्टूडेंट्स ऑर्गेनाइजेशन ऑफ इंडिया (एमएसओ) के बैनर तले आयोजित हुई शनिवार को एक बैठक में जामिया, जेएनयू, दिल्ली यूनिवर्सिटी सहित कई शिक्षण संस्थाओं के छात्रों ने हिस्सा लिया। बैठक में उपस्थित छात्रों को रज़ा एकेडमी के मौलाना अब्बास रजवी ने तहफ्फुज ए नामूस ए रिसालत मुहिम के सबंध में जानकारी दी। साथ ही मुहिम के उद्देश्यों के बारे में भी बताया।

इस मौके पर रज़ा एकेडमी प्रमुख अल्हाज मुहम्मद सईद नूरी साहब ने छात्रों से कहा कि देश और समाज में बढ़ती हुई नफरत और दूरी के खिलाफ मजबूत कदम उठाने के लिए हमे एकजुट होना होंगा। उन्होने कहा कि इस घृणा और नफरत को फैलाने में सोशल मीडिया की अहम भूमिका है। जिससे कॉलेजों और यूनिवर्सिटी के छात्रों को आसानी से शिकार बनाया जाता है।

उन्होने कहा कि इस्लाम के दुश्मनों का सीधा निशाना मुस्लिम समुदाय का छात्र और युवा वर्ग है। उन्हे दीन से दूर करने के लिए रोज नए-नए तरीके निकाले जा रहे है। इस्लाम को बदनाम करने और मुस्लिम युवा को भड़काने के लिए शान ए रिसालत और सहाबा ए किराम, अहले बेत, औलिया ए किराम की शान में गुस्ताखी के वीडियो डाले जाते है। उन्होने युवाओं से तहफ्फुज ए नामूस ए रिसालत मुहिम में युवाओं से साथ भी मांगा।

इस दौरान मौलाना डॉ. मुहम्मद नईम मिस्बाही भाषा प्रशिक्षक इस्लामी सांस्कृतिक केंद्र दिल्ली, मौलाना अबरार आलम अलीमी असिस्टेंट प्रोफेसर जामिया मिलिया, मौलाना इफ्तिखार आलम अलीमी गेस्ट टीचर जामिया मिलिया स्कूल, मौलाना अंजार आलम मिस्बाही लाइब्रेरियन जाकिर हुसैन लाइब्रेरी जामिया मिलिया, मौलाना शादाब खान एमए जामिया मिलिया, मौलाना सुफियान अहमद खान मिस्बाही बी.एड जामिया मिलिया, मौलाना मुहम्मद यूसुफ अलीमी  एमए जामिया मिलिया, मौलाना इसरार अहमद अलीमी बीएड जामिया मिलिया, मौलाना मुबारक अली बीएड जामिया मिलिया, हाफिज तहसीन खान। बीए जामिया मिलिया, मौलाना मुहम्मद सोहेल अलीमी, हाफिज गुलाम गौस पहाड़ गंज दिल्ली, एहसान अली जामिया नगर दिल्ली आदि शामिल हुए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles