Tuesday, July 27, 2021

 

 

 

जालंधर: पाक के लिए करता था जासूसी, खुफिया विभाग ने राम कुमार को किया गिरफ्तार

- Advertisement -
- Advertisement -

भारत-पाक के तनाव के बीच देश में जासूसों की धरपकड़ भी जारी है। इसी बीच पंजाब पुलिस ने सेना की जासूसी के आरोप में  मिलिट्री इंजीनियर सर्विस (एमईएस) के बिजली के मिस्त्री को गिरफ्तार किया है। पुलिस के मुताबिक राम कुमार नामक बिजली मिस्त्री फिलहाल जालंधर में रह रहा है।

पुलिस ने कहा उससे पाकिस्तान स्थित खुफिया मुखबिर रा सेना की विशिष्ट टुकड़ियों के बारे में जानकारी मांगी गई थी। उन्होंने कहा कि कुमार ने कबूल किया है कि उसने सोशल मीडिया पर पाकिस्तान को सेना से जुड़ी संवेदनशील जानकारियां भेजी थीं। पुलिस ने कहा कि संवेदनशील जानकारियां मुहैया कराने के बदले कुमार को एक से ज्यादा बार पैसे मिले थे।

उन्होंने कहा कि उसके पास से मोबाइल फोन तथा चार सिम कार्ड भी बरामद किये गए हैं। मामला दर्ज कर आगे की छानबीन शुरू कर दी गई है। इससे पहले भी सेना के खुफिया विभाग, आइबी और यूपी पुलिस ने एक जवान को गिरफ्तार किया था। यह जवान मेरठ में सेना के सिग्नल में तैनात था. आरोपी का नाम कंचन सिंह है।

इससे पहले उत्तर प्रदेश एटीएस ने बीएसएफ के एक सिपाही अच्युतानंद मिश्रा को भी पाकिस्तान के लिए जासूसी करने के इल्ज़ाम में पकड़ा था। यूपी ATS का कहना है कि उसकी जांच में पता चला है कि पाकिस्तानी खुफ़िया एजेंसी ISI खूबसूरत लड़कियों की फ़र्ज़ी फेसबुक ID बनाकर केंद्रीय बलों के लोगों को मोहब्बत के जाल में फंसाकर जासूसी करा रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles