उद्योगपति मुकेश अंबानी के घर के बाहर मिले कथित विस्फोटक को लेकर मुंबई पुलिस ने जैश-उल-हिंद का हाथ होने से इनकार किया है. हालाँकि पहले कहा जा रहा था कि जैश-उल-हिंद ने अंबानी के घर के बाहर विस्फोटक रखने की जिम्मेदारी ली है.

मुंबई पुलिस ने आधिकारिक तौर पर जैश उल हिंद के एक बैनर को साझा किया है जिसमें कहा गया है कि वो साफ करना चाहता है कि ‘मुकेश अंबानी के बंगले के सामने हुई घटना में जैश-उल-हिंद का कोई हाथ नहीं है’. पोस्टर में संगठन ने कहा है कि उनकी ‘भारत के बिजनेस टाइकून्स से कोई लड़ाई नहीं है.’

बता दें कि 25 फरवरी को मुंबई में मुकेश अंबानी के घर एंटीलिया के बाहर एक संदिग्ध कार मिली थी. इसमें से विस्टोफक सामग्री को बरामद किया गया था. इस घटना के बाद महाराष्ट्र के गृहमंत्री ने इसकी जांच मुंबई पुलिस की क्राइम ब्रांच को सौंप दी थी.

उस वक्त महाराष्ट्र के गृहमंत्री अनिल देशमुख ने कहा था कि ‘मुंबई में मुकेश अंबानी के घर से कुछ दूरी पर एक स्कॉर्पियो वैन में जिलेटिन मिला था. मुंबई की क्राइम ब्रांच इसकी जांच कर रही है. सच्चाई सामने आ जाएगी.’

कुछ दिनों से मुकेश अंबानी को जैश-उल-हिंद से धमकी मिलने की खबरें मीडिया में चल रही थीं. जिसमें दावा किया जा रहा था कि जैश-उल-हिंद ने मुकेश अंबानी को धमकी दी है.