Monday, October 25, 2021

 

 

 

केंद्रीय मंत्री शेखावत के खिलाफ 824 करोड़ के घोटाला के केस में जांच के आदेश

- Advertisement -
- Advertisement -

राजस्थान की गहलोत सरकार को गिराने की साजिश रचने के आरोपो के बीच केंद्रीय जल शक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत के खिलाफ जयपुर की एक अदालत ने क्रेडिट को-ऑपरेटिव सोसायटी घोटाले मामले में आरोपों की जांच के निर्देश दिए हैं।

बाड़मेर निवासी गुमनाम सिंह और लाबू सिंह के अनुरोध पर कोर्ट ने संजीवनी क्रेडिट को-ऑपरेटिव सोसाइटी के 824 करोड़ के घोटाले में इन सभी लोगों के खिलाफ जांच के आदेश दिए हैं। पुलिस की तरफ से केंद्रीय मंत्री के खिलाफ जांच के लिए अदालत से इजाजत मांगी गई थी। अब एसओजी गजेंद्र सिंह शेखावत,उनकी पत्नी और उनके सहयोगी से पूछताछ करेगी।

मंगलवार को अतिरिक्त जिला न्यायाधीश पवन कुमार ने अतिरिक्त मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट की अदालत को शेखावत के खिलाफ शिकायत एसओजी को भेजने का निर्देश दिया। शिकायतकर्ता के मुताबिक उन्होंने संजीवनी क्रेडिट को-ऑपरेटिव सोसाइटी में लाखों रुपये जमा कराए थे और सोसाइटी ने सारे पैसे गजेंद्र सिंह शेखावत और उनके सहयोगियों की कंपनियों में लगाया था।

इस बीच सोसाइटी करोड़ों रुपये के घोटाले में फंस गई। शिकायतकर्ता के वकील ने बताया कि हमारे मुवक्किल ने पोस्टर और रिकॉर्ड देखकर इस सोसाइटी में पैसे लगाए थे। इस सोसाइटी का गजेंद्र सिंह शेखावत की कंपनियों से घनिष्ठ संबंध थे।

बता दें कि इससे पहले कांग्रेस ने केंद्रीय मंत्री शेखावत पर राजस्थान में अशोक गहलोत सरकार को अस्थिर करने के षड्यंत्र में शामिल होने का आरोप लगाते हुए रविवार को उनके त्याग पत्र की मांग की थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles