सबरीमाला की महिला भक्त पर ह’मले के मामले में बीजेपी नेता को हुई जेल

नई दिल्ली :  लोकसभा चुनाव से पहले केरल में बीजेपी को झटका लगा है. कोझिकोड लोकसभा सीट से बीजेपी उम्मीदवार प्रकाश बाबू को सबरीमाला हिंसा मामले में 14 दिनों के लिए न्यायिक हिरासत में भेजा गया है. हिला भक्त पर हमला पिछले साल नवंबर में हुआ था.

प्रकाश बाबू के खिलाफ आठ मामले दर्ज है, जिसमें महिला की हत्या का प्रयास भी शामिल है. महिला श्रद्धालु चिठिरा अट्टा विशेषम उत्सव के दौरान मंदिर में पूजा करने आई थी. आठ मामलों में से तीन पर बाबू के खिलाफ अरेस्ट वारेंट जारी है. बीजेपी उम्मीदवार पर महिला श्रद्धालु का रास्ता रोकने का आरोप है, जिसमें वाहनों की आग्जनी और हिंसा शामिल है.

बाबू भारतीय जनता युवा मोर्चा (भाजयुमो) की राज्य इकाई के अध्यक्ष भी हैं. उन्होंने गुरुवार को कोझिकोड लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र में प्रचार अभियान शुरू किया. इसी बीच उन्होंने खुद को पम्बा पुलिस थाने में पेश किया, जहां उनके खिलाफ मामला दर्ज है.

bjp

पुलिस ने बाद में उन्हें रन्नी सीजेएम कोर्ट में पेश किया गया, जहां अदालत ने उन्हें जमानत देने से इनकार कर दिया और बाबू को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया.

बता दें कि पिछले साल 28 सितंबर को सुप्रीम कोर्ट ने ऐतिहासिक फैसला सुनाते हुए 10 से 50 साल की उम्र की महिलाओं को मंदिर में प्रवेश की इजाजत दी थी. इस फैसले के बाद कई महिलाओं ने प्रवेश करने की कोशिश की, लेकिन भारी विरोध-प्रदर्शन के कारण उन्हें वापिस लौटना पड़ा था.

विज्ञापन