Tuesday, January 25, 2022

जाधवपुर यूनिवर्सिटी की गोल्ड मेडेलिस्ट ने मंच पर फाड़ दी CAA की प्रति, बोली नही दिखायेंगे ….

- Advertisement -

विवादास्पद नागरिकता (संशोधन) अधिनियम CAA का विरोध इस समय देश के सभी नागरिक मिलजुलकर कर रहे हैं, ऐसी एकता शायद देश में अभी तक नही देखी गयी थी. हर तरह से विरोध करने की कोशिश की जा रही है. सड़क से लेकर बंद कमरों तक में विरोध प्रदर्शन हो रहे हैं.

वहीँ कुछ विद्यार्थियों ने विरोध करने का अलग तरीका ही खोज निकाला. काफी स्टूडेंट्स ने दीक्षांत समारोह में राष्ट्रपति के हाथों डिग्री लेने से मना किया तथा कुछ ने दीक्षांत समारोह में ही भाग नहीं लिया.

इस सप्ताह के शुरू में पांडिचेरी विश्वविद्यालय में जो कुछ हुआ था, उसके बाद, जादवपुर विश्वविद्यालय के एक स्वर्ण पदक विजेता ने विश्वविद्यालय में दीक्षांत समारोह में अपनी डिग्री प्राप्त करते हुए CAA की एक प्रति फाड़ दी।

छात्र का नाम देबस्मिता चौधरी है, जो अंतरराष्ट्रीय संबंधों की विभाग से थीं। वह विवादास्पद अधिनियम की एक प्रति के साथ अपनी डिग्री प्राप्त करने के लिए मंच तक गई। और हाल में बैठे सभी लोगो की तरफा मुखातिब होकर जोर से नारा लगाया की डिग्रीकागज नही दिखायेंगे. इसके बाद अपने साथ लेकर आई नागरिकता संशोधन अधिनियम की प्रति वहीँ सबके सामने फाड़ दी. इस बहादुर लड़की की चारो तरफ प्रशंसा हो रही है.

गौरतलब है की यहाँ नारा, गीतकार और कॉमेडियन वरुण ग्रोवर द्वारा दिया गया है , जब संबंधित अधिकारियों द्वारा विरोध और विरोध दर्ज करने के लिए टोकन के रूप में मांग किए जाने पर संबंधित कागजात नहीं दिखाते हैं। देश के कई हिस्सों में फायरवॉल्स भेजे गए।

- Advertisement -

[wptelegram-join-channel]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles