यूपी में योगी आदित्यनाथ के बनने पर स्वराज इंडिया के संयोजक योगेंद्र यादव ने अपनी प्रतिक्रिया देते हुआ कहा कि योगी आदित्यनाथ को मुख्यमंत्री बनाए जाने पर बीजेपी को दोष देने की जरूरत ही नहीं हैं. उन्होंने तथाकथित सेक्यूलर दलों पर निशाना  साधते हुए कहा कि सेक्यूलर राजनीति वालों को आज अपने गिरेबाँ में झाँकने की ज़रूरत है.

उन्होंने ट्विटर पर इस बारें में लिखे अपने लेख को शेयर करते हुए कहा कि ”यूपी में योगी आदित्यनाथ को सीएम बनाने पर बीजेपी को दोष देने की बजाए सेक्यूलर राजनीति वालों को आज अपने गिरेबाँ में झाँकने की ज़रूरत है”

“सच्ची सांप्रदायिकता बनाम झूठा सेक्यूलरवाद” के साथ लिखे गए इस लेख में उन्होंने कहा कि आज सेक्युलरवाद अग्निपरीक्षा से गुजर रहा है. अपने आपको सेक्युलरवादी कहने वाली राजनीति आज सेक्युलरवाद की रक्षा करने में असमर्थ है.  सच कहें तो सेक्यूलरवाद की राजनीति आज सेक्यूलर भारत के निर्माण में एक रोड़ा है. नंगी, आक्रामक और बलशाली सांप्रदायिकता की आग से गुजरते इस दौर में सेक्यूलरवाद को अपने अंधविश्वास, कायरता और पाखंड को भस्म करना होगा. इस अग्निपरीक्षा से जिंदा बाहर निकलने का यही एकमात्र रास्ता है.“

मुस्लिम परिवार शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें

Loading...

विदेशों में धूम मचा रहा यह एंड्राइड गेम क्या आपने इनस्टॉल किया ?