हर साल की तरह इस साल भी दिल्ली के प्रगति मैदान में वर्ल्ड बुक फेयर की शुरुआत हो चुकी है. इस्लाम धर्म के खिलाफ फैलाई जा रही गलतफहमियों को दूर करने के इरादे से पिछले दो साल से इस्लामिक इन्फॉरमेशन सेंटर वर्ल्ड बुक फेयर का हिस्सा बनता आया हैं.

इस साल भी इस्लामिक इन्फॉरमेशन सेंटर ने वर्ल्ड बुक फेयर में शिरकत की हैं. हॉल 12A में स्टाल 111-112 में मौजूद  इस्लामिक इन्फॉरमेशन सेंटर इस्लाम धर्म की विभिन्न किताबें जैसे कुरान ए पाक का अनुवाद, हजरत मुहम्मद (सल्ल.) की जीवनी आदि किताबों को मुफ्त में प्रदान कर रहा हैं.

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

ये सभी किताबें सभी धर्म और सम्प्रदाय के लोगों को मुफ्त में दी जा रही हैं ताकि वे इस्लाम के प्रति फैलाई गई गलत धारणाओं को दूर कर सके. बुक स्टॉल के इंचार्ज नदीम खान कहते हैं, ‘हमारी कोशिश है किताबों के जरिये इस्लाम के बारे गलत अवधारणा को खत्म किया जाये.

उन्होंने आगे कहा कि पैगंबर की जिंदगी और उनकी संदेश गैर मुस्लिमों तक पहुंचाया जाये जिससे वो इस्लाम के बारे में जान पाएं. आमतौर पर जो प्रोपगंडा फैलाया जाता है मुस्लिम समाज के बारे में, हम चाहते हैं किताबों और लफ्जों की ताकत से इस प्रोपगंडा को तोड़ें.

इसी के साथ नदीम खान कहते हैं ”इस्लाम के बारे में जो सेकंड हैंड और थर्ड हैंड जानकारी आपको मीडिया से मिली है वो मीडिया के उद्देश्य को पूरा करती है. बेहतर ये है कि आप क़ुरआन और रसूल (सल्ल.) की जीवनी और दूसरी किताबें खुद पढ़िए और इस्लाम को सही से जानिए और ग़लतफ़हमी को दूर करिये, वरना संदेह के माहौल में स्वस्थ समाज का निर्माण नही हो सकता.”

Loading...