Tuesday, August 3, 2021

 

 

 

इंडियन आर्मी से ISI एजेंट ‘सोमवीर सिंह’ गिरफ्तार, दे रहा था खुफिया जानकारी

- Advertisement -
- Advertisement -

राजस्थान इंटेलिजेंस शाखा ने जैसलमेर से पाकिस्तानी एजेंसी आईएसआई को खुफिया जानकारी देने के आरोप में सेना के जवान सोमवीर सिंह को गिरफ्तार किया। इंटेलिजेंस शाखा ने शनिवार को सोमवीर सिंह को जयपुर की विशेष अदालत में पेश किया। जहां से 18 जनवरी तक आरोपी को पीसी रिमांड पर भेजा गया है।

सेना का जवान सोमवीर लंबे समय से राजस्थान इंटेलिजेंस और आर्मी इंटेलिजेंस की रडार पर था। दरअसल, राजस्थान इंटेलिजेंस और आर्मी इंटेलिजेंस शाखा को सेना के जवान सोमवीर द्वारा सेना की आंतरिक जानकारी सोशल मीडिया के जरिए एक महिला के साथ साझा करने की जानकारी मिली थी। सूचना को पुख्ता करते हुए आरोपी सोमवीर को गिरफ्तार किया गया।

सोमवीर फेसबुक और व्हाट्सएप के जरिए पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई की एक एजेंट को सेना की खुफिया जानकारी उपलब्ध करा रहा था। जिसकी एवज में पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी सोमवीर को धनराशि भी दे रही थी। ट्रेनिंग के समय से ही सोमवीर पाकिस्तानी महिला से संपर्क में था।

मिलिट्री इंटेलिजेंस की जोधपुर यूनिट और राजस्थान सीआईडी (इंटेलिजेंस) की टीम इस मामले की जांच में जुटी हुई है। सोमवीर जैसलमेर से पहले महाराष्ट्र के अहमदनगर में भी तैनात रहा था। उस समय भी महिला एजेंट के संपर्क में था। सोमवीर पर स्वदेशी अर्जुन टैंक के एक्सरसाइज के वीडियो भी सोशल मीडिया के जरिए पाकिस्तान भेजने का आरोप है।

इस मामले में रक्षा पीआरओ कर्नल संबित घोष ने कहा कि सेना हर तरह से जांच में एजेंसियों की मदद कर रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles