Saturday, October 23, 2021

 

 

 

राजस्थान एटीएस के हत्थे चढ़ा आईएसआई जासूस रोशन लाल, बाड़मेर से हुआ गिरफ्तार

- Advertisement -
- Advertisement -

पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई के जासूस को राजस्थान एटीएस ने गिरफ्तार किया है। रोशन लाल भील नामक शख्स को बाड़मेर से गिरफ्तार किया गया है। वह लंबे समय से पाकिस्तान के लिए जासूसी कर रहा था।

ATS और सीआईडीबीआई पुलिस ने गोपनीय सूचना के आधार पर कार्रवाई करते हुए रोशन लाल भील की गिरफ्तारी को अंजाम दिया। वह अपने रिश्तेदारों से मिलने पाकिस्तान गया था। जिसके बाद से वह  पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई को भारत की सामरिक सूचनाएं भेज रहा था।

जानकारी के अनुसार, खुफिया एजेंसियां उसे गहन पूछताछ के लिए जयपुर लेकर आई हैं। फिलहाल खुफिया एजेंसि यों ने कुछ भी बताने से इंकार कर दिया है। सुरक्षा एजेंसियां भारत में इसके संपर्कों की भी तलाश कर रही हैं।

रोशनदीन बाड़मेर जिला मुख्यालय से कुछ दूर पर एक छोटे गांव में रहता है। कुछ दिन से वह खुफिया एजेंसियों के रडार पर था। उसकी गतिविधियों पर लगातार नजर रखी जा रही थी। अंतरराष्ट्रीय सीमा के निकट भारत माला प्रोजेक्ट के तहत बन रही सड़क परियोजना में रोशनदीन जेसीबी चलाता है।

ऐसे में उसका सीमा क्षेत्र में प्रतिदिन आना जाना होता था। रोशनदीन की पाकिस्तान में रिश्तेदारी भी है और उनसे मिलने के नाम पर वह कई बार पाकिस्तान जाकर आ चुका है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles