सुरक्षा में बड़ी सेंध: ब्रह्मोस मिसाइल यूनिट से ISI जासूस निशांत अग्रवाल गिरफ्तार

6:59 pm Published by:-Hindi News
isi agent arrested from brahmos missile nagpur unit 644x362

नागपुर. महाराष्ट्र के नागपुर में स्थित ब्रह्मोस यूनिट से एक पाकिस्तान के खुफिया (आईएसआई) एजेंट को यूपी एटीएस ने गिरफ्तार किया है। आरोपी की पहचान निशांत अग्रवाल के रूप में की गई है।

आरोप है कि ब्रह्मोस मिसाइल यूनिट में काम करते हुए उसने ब्रह्मोस संबंधी तकनीकी और अन्‍य खुफिया जानकारियां पाकिस्‍तान और अमेरिका को पहुंचाई हैं। आईएसआई एजेंट निशांत से फिलहाल पूछताछ की जा रही है। पूछताछ के जरिए यह भी पता लगाने की कोशिश की जा रही है कि निशांत ने दूसरे देशों से क्या-क्या जरूरी जानकारी लीक की है।

निशांत उत्तराखंड का रहने वाला हैं और पिछले चार  साल से डीआरडीओ की नागपुर यूनिट में काम कर रहा हैं। बताया जा रहा है कि उसे ऑफिशियल सीक्रेट एक्ट के तहत पकड़ा गया है। खास बात यह है कि उसे 2017-18 का यंग साइंटिस्ट अवॉर्ड भी मिल चुका है।

निशांत ब्राह्मोस एयरोस्पेस में सीनियर सिस्टम इंजीनियर है और यह हाइड्रोलिक-न्यूमेटिक्स और वारहेड इंटीग्रेशन (प्रोडक्शन डिपार्टमेंट) का नेतृत्व कर रहा था। वह सिस्टम इंजीनियर्स, टेक्निकल सुपरवाइज़र्स और टेक्नीशियन्स सहित 40 लोगों की टीम को मैनेज कर रहा था

वह ब्राह्मोस के सीएसआर और टेक्नोलॉजी आर एंड डी ग्रुप का मेंबर भी था। साथ ही वह ब्रह्मोस नागपुर और पिलानी साइट्स में नए प्रोजेक्ट्स की भी निगरानी कर रहा था। बता दें कि ब्रह्मोस कम दूरी की सुपरसॉनिक क्रूज मिसाइल है। इसे पनडुब्बी से, पानी के जहाज से, विमान से या जमीन से भी छोड़ा जा सकता है। यह कम ऊंचाई पर तेजी से उड़ान भरती है और इस तरह से रडॉर की आंख से बच जाती है।

शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें