सतना से गिरफ्तार ISI एजेंट पुलिस रिमांड पर, पूर्व बजरंग दल नेता भी शामिल

6:05 pm Published by:-Hindi News

मध्य प्रदेश के सतना से आतंकवादियों को पैसा पहुंचाने के आरोप में गिरफ्तार तीन लोगों को अदालत में पेश किया। अदालत ने आगे पूछताछ के लिये तीनों को पांच दिन के पुलिस रिमांड पर भेजने का आदेश दिया है।

पुलिस के आतंकवाद निरोधक दस्ते भोपाल के पुलिस अधीक्षक प्रणव नागवंशी ने बताया कि सतना से गिरफ्तार किये गये सुनील सिंह, बलराम सिंह, और शुभम मिश्रा को शुक्रवार को पुलिस रिमांड के लिये अदालत में पेश किया गया। अदालत ने आरोपियों से आगे पूछताछ के लिये पांच दिन के पुलिस रिमांड में भेजने का आदेश दिया है।

उन्होंने बताया कि आरोपियों को गुरुवार को सतना पुलिस ने गिरफ्तार किया था और मामले में आगे जांच के लिये एटीएस को सौंप दिया। पकड़े गए आरोपियों के खिलाफ एटीएस द्वारा भारतीय दंड विधान की धारा 123 (युद्ध करने की परिकल्पना को सुगम बनाने के आशय से छिपाना) के तहत मामला दर्ज कर आगे की जांच की जा रही है।

जानकारी के मुताबिक, इनके कनेक्शन पाकिस्तान बेस्ड टेरर सिंडिकेट से पाए गए हैं। वहीं, उनके कब्जे से बरामद फोन पाकिस्तान के 17 फोन नंबर भी मिले हैं। तीनों लोग इन नंबरों पर लगातार वॉट्सऐप कॉल करते थे और वीडियो मैसेज भेजते थे। वहीं, कुछ संदेश पाकिस्तान की आजादी के दिन यानि 14 अगस्त को भेजे गए थे।

पुलिस के मुताबिक, तीनों आरोपियों की पहचान बलराम सिंह, सुनील सिंह और शुभम तिवारी के रूप में हुई है। इनके गिरोह में कुल 5 सदस्य शामिल हैं। पुलिस के मुताबिक, गिरफ्तार तीन आरोपियों में से शामिल बलराम सिंह बजरंग दल का पूर्व नेता रह चुका है। उसे 2 साल पहले चीन में बने जासूसी सिम बॉक्स के साथ पकड़ा गया था। वह पिछले साल ही जमानत पर छूटा था।

Loading...