Friday, June 25, 2021

 

 

 

IRCTC ने दो करोड़ मेल भेज दी PM मोदी के सिख समुदाय के समर्थन की जानकारी

- Advertisement -
- Advertisement -

नई दिल्ली. भारतीय रेलवे खानपान एवं पर्यटन निगम (IRCTC) ने पिछले पाँच दिनों में लगभग दो करोड़ ईमेल भेज कर अपने ग्राहकों को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा सिख समुदाय को दिये जाने वाले समर्थन की जानकारी दी। इसमें पूर्व में पीएम द्वारा सिख समुदाय के पक्ष में लिए गए 13 निर्णयों को भी बताया गया है।

न्यूज एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, IRCTC ने मेल पर 47 पन्नों का एक अटैचमेंट भेजा, जिसका टाइटल था, “प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के सिख समुदाय के साथ संबंध अटूट, दृढ़ और अडिग।” ये बुकलेट हिंदी, अंग्रेजी और पंजाबी में भेजी गई। ये ईमेल IRCTC के पूरे डेटाबेस को भेजे गए।

आईआरसीटीसी ने एक आधिकारिक बयान में कहा, ” ई-मेल्स सभी को भेजे गए हैं, भले ही उनका समुदाय कोई भी हो। यह पहला उदाहरण नहीं है। पहले भी जनहित में सरकारी कल्याणकारी योजनाओं को बढ़ावा देने के लिए आईआरसीटीसी ने ऐसी गतिविधियां की हैं।”

रेलवे के सूत्रों ने बताया, “आईआरसीटीसी ने 12 दिसंबर तक 1.9 करोड़ ई-मेल्स भेजे हैं।” अधिकारियों ने कहा है कि इसका उद्देश्य किसान बिल को लेकर किए जा रहे दुष्प्रचार से लोगों को सचेत करना है। आइआरसीटीसी ने यह ईमेल अपने उन सभी ग्राहकों को भेजा है जो उसके यहां रजिस्टर्ड हैं। उसने सिर्फ समुदाय विशेष को ही ईमेल भेजे जाने की बात से इन्कार किया है।

पुस्तिका 1984 के दंगा पीड़ितों को दिए गए न्याय, श्री हरमंदर साहिब, जालियावाला बाग स्मारक को दी गई एफसीआरए पंजीकरण की इजाजत, लंगर पर कर नहीं होने, करतारपुर गलियारे समेत अन्य पर बात करती है। इस पुस्तिका का विमोचन एक दिसंबर को गुरू नानक जयंती के मौके पर केंद्रीय मंत्रियों प्रकाश जावड़ेकर और हरदीप सिंह पुरी ने किया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles