Tuesday, August 3, 2021

 

 

 

बाबरी मस्जिद केस: इकबाल अंसारी की बढ़ाई गई सुरक्षा, इंटेरनेशनल शूटर ने किया था ह’म’ला

- Advertisement -
- Advertisement -

अयोध्या में बाबरी मस्जिद-राम जन्म भूमि विवाद में मुख्य पक्षकार इक़बाल अंसारी के घर पर दो लोगों के हमले के बाद अब उनकी सुरक्षा बढ़ा दी गई है। मंगलवार की दोपहर अंतरराष्ट्रीय शूटर वर्तिका सिंह पर इकबाल अंसारी ने थाना राम जन्मभूमि में मामला दर्ज कराया था।

मामले के एक दिन बाद जिला प्रशासन ने इकबाल अंसारी की सुरक्षा बढ़ा दी है। सुरक्षा में अब 7 पुलिसकर्मी तैनात होंगे। अभी तक 2 सुरक्षाकर्मी तैनात थे। मुस्लिम पक्ष के वकील राजीव धवन ने बुधवार को केस की सुनवाई के दौरान सुप्रीम कोर्ट को यह जानकारी दी और पुलिस सुरक्षा पर सवाल उठाए।

धवन ने कोर्ट को बताया कि याचिकाकर्ता इकबाल अंसारी पर एक शूटर ने हमला किया। अंसारी को पुलिस ने बचाया और हमलावर को गिरफ्तार कर लिया। धवन ने कहा कि हम सुरक्षा बढ़ाने की मांग नहीं कर रहे, लेकिन जो सुरक्षा मिली है उसमें हमला कैसे हुआ? यह कैसी सुरक्षा है?

babri masjid

धवन ने कहा, ‘‘मैं नहीं जानता कि इस हमले की जांच कराने की जरूरत है, या नहीं, लेकिन इस घटना पर कोर्ट की सामान्य टिप्पणी भी मायने रखती है।’’ इकबाल पर मंगलवार को हमला हुआ था। उनके पिता हाशिम अंसारी मुख्य याचिकाकर्ता थे। उनकी मौत के बाद अब इकबाल पक्षकार हैं।

इकबाल अंसारी ने अपनी सुरक्षा की जानकारी देते हुए कहा, ‘मुझे इस बात की प्रसन्नता है कि मंगलवार की दोपहर पुलिस को सूचना देते ही कार्रवाई शुरू हो गई। अगर कुछ देर पुलिस नहीं आती तो मामला गंभीर हो सकता था।’ उन्होंने बताया कि सुरक्षा में इस समय तीन गनर और चार सिपाही तैनात हैं।

हमले पर अंसारी ने कहा, ‘महिला ने मुझसे कहा कि वह मुझसे बात करना चाहती है। वर्तिका ने तीन तलाक व राम मंदिर पर मुझसे बात की और नाराज होकर कहने लगी कि राम मंदिर के निर्माण में क्यों बाधक बने हो, राम मंदिर बनने दो।’ इसपर अंसारी ने कहा, ‘मामला कोर्ट में है, जो फैसला होगा मानेंगे, इसमें मैं बाधा कहां पहुंचा रहा हूं। इस पर वह महिला एकदम उत्तेजित होकर हाथापाई पर उतारू हो गई।’ अंसारी का दावा है कि महिला ने उन्हें धमकी भी दी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles