Tuesday, December 7, 2021

इकबाल अंसारी ने पीएम मोदी से मांग – बाबरी की जमीन पर बने अस्पताल और स्कूल

- Advertisement -

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पांच अगस्त को अयोध्या में राम मंदिर का भूमि पूजन कर सकते हैं। सरकारी प्रवक्ता ने कहा कि पांच अगस्त पीएम मोदी के अयोध्या जाने की संभावना है। हालांकि अभी आधिकारिक घोषणा होनी बाकी है।

इसी बीच बाबरी मस्जिद के मुद्दई रहे मोहम्मद इकबाल अंसारी ने पीएम नरेंद्र मोदी से बाबरी की जमीन पर अस्पताल और स्कूल निर्माण की अपील की। अंसारी ने कहा कि मस्जिद की जमीन पर हो अस्पताल और स्कूल का शिलान्यास हो, ऐसी मेरी मांग है। क्योंकि इससे अयोध्या के लोगों को शिक्षा और रोजगार दोनों मिलेगा।

उन्होंने स्वागत करने की इच्छा जताते हुए कहा कि राम मंदिर निर्माण में मैं अयोध्या की जनता और संतों के साथ हूं। क्योंकि 70 साल का विवाद अब खत्म हो चुका है। अंसारी ने कहा कि पीएम मोदी के अयोध्या दौरे की खबर से राम की नगरी में खुशी का माहौल है।

जानकारी के अनुसार, ट्रस्ट की अयोध्या बैठक में शनिवार को राम मंदिर के शुभारंभ के लिए पीएम को 3 और 5 अगस्त की तिथियां प्रस्तावित की गई थी, जिसमें से 5 अगस्त की तिथि पर पीएमओ की मुहर लग गई है।  इसकी पुष्टि ट्रस्ट के अध्यक्ष महंत नृत्यगोपाल दास के उत्तराधिकारी महंत कमल नयन दास ने कर दी है।

महंत कमल नयन दास ने बताया की प्रधानमंत्री का कार्यक्रम फाइनल हो गया है। वह 5 तारीख को 12 बजे दिन में राम मंदिर की आधारशिला रखेंगे। इसके पहले 3 अगस्त से ही मंदिर स्थल पूजन और अनुष्ठान के कार्यक्रम शुरू हो जाएंगे।

- Advertisement -

[wptelegram-join-channel]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles