Friday, July 30, 2021

 

 

 

सर्जिकल स्ट्राइक पर बोले पीएम मोदी – ‘पाकिस्तानी जनरल फोन पर आने से डर रहे थे’

- Advertisement -
- Advertisement -

लंदन के सेंट्रल हॉल वेस्टमिंस्टर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ‘भारत की बात सबके साथ’ कार्यक्रम में सर्जिकल स्ट्राइक को लेकर खुलकर बात की. उन्होंने पाकिस्तान का नाम लिए बिना कहा कि आतंक का निर्यात करने वालों को मोदी उसी की भाषा में जवाब देना जानता है.

सर्जिकल स्ट्राइक के बारे में पूछे गए सवाल पर उन्होंने कहा कि जब कोई आतंकवाद निर्यात करने का लक्ष्य बनाकर बैठा हो, युद्ध लड़ने की ताकत न हो तो पीठ पर वार करने के प्रयास करता हो. तो ये मोदी है…. उसी भाषा में जवाब देना जानता है. नरेंद्र मोदी ने कहा कि ईट का जवाब पत्थर से देने के लिए हमने सर्जिकल स्ट्राइक किया.

surgical operation

उन्होंने कहा कि सर्जिकल स्ट्राइक करने वाले जवानों पर गर्व है। जैसी योजना बनी थी, शत प्रतिशत कार्यान्वित किया. सूर्योदय से पहले सब जवान वापस लौटकर आ गए. हमारी नेकदिली देखिए. मैने सर्जिकल स्ट्राइक संचालित करने वाले अफसर से कहा कि जब तक हिंदुस्तान को पता चले, मीडिया वहां पहुंचे, उससे पहले पाकिस्तान की फौज को फोन कर बता दो कि आज रात क्या हुआ. फोन पर आने से पाकिस्तानी जनरल डरते थे. इधर मीडिया वाले भी इंतजार कर रहे थे कि आखिर हुआ क्या है. जब पाकिस्तानी अफसर 12 बजे टेलिफोन पर आए, तब हमने हिंदुस्तान की मीडिया को बताया. भारतीय सेना को इस तरह की कार्रवाई कर न्याय पाने का अधिकार था. दुनिया को पता चल गया कि अब हिंदुस्तान बदल चुका है.

भारत के इतिहास का जिक्र कर मोदी ने जोर देकर कहा कि भारत किसी के भू-भाग पर कब्जा करने के बारे में नहीं सोचता. पहले और दूसरे विश्व युद्ध के दौरान हमारा कोई लेना-देना नहीं था, लेकिन हमारे सैनिकों ने युद्ध में हिस्सा लिया. ये बड़े त्याग थे. संयुक्त राष्ट्र शांति रक्षा बलों में हमारी भूमिका को देखिए.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles