Tuesday, May 17, 2022

Inspirational story : माँ-बाप के साथ ये लड़की बेचती थी सब्ज़ी बन गयी सिविल जज

- Advertisement -

आपने सुना होगा इंसान जो चाहे वो कर सकता है बस उसमे अपने सपने को पूरा करने की लगन होनी चाहिए और म्हणत का जज़्बा एक ऐसा ही केस सामने आया है जहा एक इंदौर की बेटी ने अपने माँ-बाप का सर फख्र से ऊंचा कर दिया दरअसल अंकिता इंदौर में रहती है और वो अपने माता-पिता के साथ सब्ज़ी बेचा करती थी लेकिन उसे जज बनने का शौक था जिसे अब उसने हासिल कर लिया है।

अंकिता को जब भी सब्ज़ी बेचने से फुर्सत मिलती तो वो पढ़ने बैठ जाया जरती थी जिसके बाद उसका चयन सिविल जज प्रतियोगिता में हो गया अंकिता को की ये तीसरी कोशिश थी जिसमे उसे सफलता प्राप्त हुई है। अंकिता एलएलबी की पढ़ाई के दौरान ही वह सिविल जज की तैयारी में भी लगी रही। इसके साथ ही उसके माँ-बाप ने उसका पूरा साथ दिया।

 

एक इंटरव्यू में अंकिता ने बताया है की वो 10 घंटे पढ़ाई करती थी। उसके माता-पिता सब्जी बेचते हैं। अंकिता भी अपने माता-पिता की मदद करती थी। जब उसके पिता सुबह पांच बजे उठकर मंडी जाते थे तो वो उस वक्त ठेले पर सब्ज़ी बेचते थी अंकिता के संघर्ष की ये कहानी सुनकर काफी लोग प्रोत्साहित हो रहे है।

वही अंकिता के पूरे परिवार में ख़ुशी की लहर है की उसने इतनी बड़ी सफलता हासिल की है। खुशी का इजहार करते हुए अंकिता की माँ के आंखों में आंसू भी आ गए। अंकिता की माँ कहती है की वो अच्छे से नहीं पढ़ पायी जिसके बाद उनका सपना था की वो अपने बच्चो को अच्छे से पढ़ा सके।

- Advertisement -

Hot Topics

Related Articles