बनारस हिंदू यूनिवर्सिटी (बीएचयू) के पोलिटिकल साइंस डिपार्टमेंट में लगी सावरकर की फोटो के साथ छेड़छाड़ का मामला सामने आया है।  छात्रों ने न सिर्फ़ स्वतंत्रता सेनानी वीर सावरकर के फोटो को दीवार से उखाड़ कर नीचे फेंक दिया, बल्कि उस पर स्याही भी पोत दी।

ये घटना सोमवार की है। सुबह 10 बजे जब एमए फर्स्ट ईयर के छात्र जब रूम नंबर 103 में क्लास करने पहुँचे तो उन्होंने जो देखा,  सावरकर की फोटो को दीवार से उखाड़ कर पहली बेंच पर पटक दिया गया था। फोटो पर स्याही लगी हुई थी। इसके बाद छात्र आक्रोशित हो उठे और धरने पर बैठ गए।

bhu

छात्रों के आक्रोश को देख कर एचओडी वहाँ पर पहुँचे। एचओडी ने इस घटना की निंदा करते हुए कहा कि ये ग़लत है। उन्होंने छात्रों को आश्वसन दिया कि एक कमिटी गठित कर के मामले की जाँच की जाएगी। एचओडी ने कहा कि सावरकर की फोटो को फिर से कक्षा की दीवार पर लगाया जाएगा। साथ ही दोषियों पर कड़ी कार्रवाई करने का भी आश्वासन दिया। इसके बाद छात्रों का धरना ख़त्म हुआ।

घटना के बाद बीएचयू प्रशासन ने मामले में विभागीय जांच के लिए टीम गठित कर दी है। जहां 3 सदस्यीय टीम घटना की जांच करेगी। मामला सामने आने के बाद विश्वविद्यालय परिसर में भारी पुलिस बल तैनात कर दिया गया है।

Loading...
लड़के/लड़कियों के फोटो देखकर पसंद करें फिर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें

 

विज्ञापन