अलवर | राजस्थान के अलवर में गौरक्षको के हमले में एक व्यक्ति की मौत होने के बाद पुरे देश में इन लोगो की गुंडागर्दी पर बहस शुरू हो गयी है. क्या गौरक्षा के नाम पर लोगो की जान ले लेना जायज ठहराया जा सकता है? आखिर पुलिस प्रशासन और सरकार की क्या मज़बूरी है जो इन लोगो पर कार्यवाही के नाम पर केवल लीपापोती की जाती है? ये कुछ सवाल है जिन पर गहराई से सोचने की जरुरत है.

बरहाल गौरक्षको के हमले में बुरी तरह घायल हुए एक शख्स ने बीबीसी से बात करते हुए बताया की हमलावरों ने पहले उन लोगो की बेरहमी से पिटाई की और इसके बाद वो हमें जिन्दा जलाने की तैयारी कर रहे थे. पीड़ित व्यक्ति ने बताया की अगर पुलिस समय पर नही पहुँचती तो वो हमें डीजल डालकर जिन्दा जला देते. पीड़ित ने अस्पताल प्रशासन पर भी गंभीर आरोप लगाए.

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

अलवर में गौरक्षको के हमले में घायल हुए अजमत ने बीबीसी बात करते हुए कहा की हम डेयरी का काम करते है. कुछ गाय बिकने की वजह से हम जयपुर में भेंस खरीदने गए थे. लेकिन भेंस महंगी होने की वजह से हमारे पास एक लाख रूपए कम पड़ गए. इसलिए हमने पास में लगे सरकारी मेले से गाय खरीदने का फैसला किया. हमने वहां से गाय खरीदी और सारे कागजात बनवाकर हम गाय लेकर चल दिए.

अजमत ने बताया हमने एक हजार रूपए देकर कागजात बनवाये थे. लेकिन जैसे ही हम बहरोड़ के पास पहुंचे तभी कुछ लोगो ने हमारी गाडी पर हमला कर दिया. उन्होंने हमें गाडी से बाहर खींचा और मारपीट शुरू कर दी. उन्होंने हम सबको बड़ी बेरहमी से पीटा. वो लाठी डंडे, पत्थर , लात, घुसो से हमें मार रहे थे. मृतक पहलु खान की भी उन लोगो ने बेरहमी से पिटाई की.

अजमत ने बताया की उन लोगो की पिटाई से वो कुछ देर में ही बेहोसी की हालत में चला गया. लेकिन उसको थोडा थोडा याद है की वो हम सबको एक जगह खींचकर ले गए और डीजल डालकर जलाने की तैयारी करने लगे. लेकिन तभी पुलिस आ गयी. मुझे रात को एक बजे होश आया तो मैंने अपने आप को पड़ोस के ही कैलाश अस्पताल में भर्ती पाया. अजमत ने आरोप लगाया की अस्पताल प्रशासन ने उनके साथ ठीक रवैया नही अपनाया.

यही नही अस्पताल वालो ने 35 रूपए वाले बेड के हमसे 5000 रूपए वसूले. यही नही उन्होंने हमारे इलाज में भी लापरवाही बरती. इसी वजह से पहलु खान की भी मौत हो गयी. उधर मामले के तूल पकड़ने के बाद पुलिस भी हरकत में आई है. उन्होंने बुधवार को तीन लोगो को गिरफ्तार किया है और बाकी लोगो की तलाश की जा रही है.

Loading...