Tuesday, June 28, 2022

रिटायर्ड आर्मी अफसर ने दी झूठी आतंकी ह’मले की सूचना, हुआ अब गिरफ्तार

- Advertisement -

कर्नाटक पुलिस ने शुक्रवार देर रात बेंगलुरु से 65 साल के एक रिटायर्ड आर्मी अफसर को ग़िरफ़्तार किया है. उसका नाम स्वामी सुंदर मूर्ति बताया गया है .कहा जा रहा है कि वह बम धमाकों की फ़र्ज़ी चेतावनी देने वाला ‘आदतन अपराधी’ है.

दरअसल, कर्नाटक पुलिस को शुक्रवार के दिन स्वामी ने तमिलनाडु, कर्नाटक, केरल, आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, पुडुचेरी, गोवा और महाराष्ट्र में संभावित आतंकी हमलों की जानकारियां होने का दावा किया था. उन्होंने दावा किया था कि ये हमले ट्रेनों में होंगे और 19 आतंकवादी तमिलानाडु के रामानाथपुरम में मौजूद हैं.

बीते रविवार को ईस्टर के मौके पर श्रीलंका में हुए आत्मघाती बम धमाकों के मद्देनज़र सूचना अहम थी. लिहाज़ा इसे पूरी गंभीरता से लिया गया. पुलिस ने तुरंत विशेष दस्ता बनाकर यह पता लगाने की कोशिश की कि हमले के बाबत फोन कॉल कहां से किया गया था. इसी दौरान सुंदर मूर्ति की ग़िरफ़्तारी हुई. उसने पूछताछ में माना है कि वह पहले भी ऐसे कई झूठे फाेन कॉल कर चुका है.

पुलिस ने बताया कि स्वामी आदतन अपराधी है और इससे पहले भी कई बार इस तरह के फर्जी कॉल कर चुका है. 20 साल आर्मी में काम करने बाद वह फिलहाल वह ट्रक ड्राइवर के रूप में काम कर रहा है. उसका बेटा भी फौज में रहा है. वह कारगिल युद्ध के दौरान शहीद हो चुका है.

- Advertisement -

Hot Topics

Related Articles