सिंगापुर से चेन्नई आ रही इंडिगो की फ्लाइट में गैलेक्सी नोट 2 में लगी आग

सैमसंग मोबाइल कंपनी की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं. पहले Galaxy Note 7 के फटने की ख़बरें आने के बाद कंपनी को सारे मोबाइल ग्राहकों से वापस मंगाने पड़ रहे हैं. ऐसे में अब सैमसंग के गैलेक्सी नोट 2 के फटने का मामला सामने आया हैं.

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार डिगो की कमर्शियल फ्लाइट सिंगापुर से चेन्नई एयरपोर्ट पर लैंडिंग के दौरान एक यात्री के Galaxy Note 2 फ़ोन में आग लग गई. ये फोन फ्लाइट के ओवरहेड बीन में रखा था जहां पैसेंजर अपने हैंड बैग वगैरह रखते हैं.

फ्लाइट के क्रू मेंबर्स को इसका पता तब लगा जब आग लगने से फ्लाइट में धुंआ उठने लगा. ओवरहेड बिन को खोलकर देखा गया तो सैमसंग फोन से धुआं निकल रहा था, जिसे तुरंत बुझाया गया. डायरेक्टरेट जनरल ऑफ सिविल एविएशन (DGCA) के प्रवक्ता ने बताया कि घटना में प्लेन या यात्री को नुकसान होने की कोई सूचना नहीं है

डायरेक्टरेट जनरल सिविल एविएशन (डीजीसीए), भारत सरकार के एक अधिकारी ने कहा है कि सुबह 7.45 बजे इस फोन से आग और धुवां निकला और इस मुद्दे पर हमने सैमसंग के अधिकारियों को बातचीत के लिए बुलाया है. उन्होंने आगे कहा कि सभी यात्रियों को सलाह दी गई है कि सभी सैमसंग नोट स्मार्टफोन को फ्लाइट के दौरान बंद करके रखें या हो सके तो इसे लेकर ही ना आएं.

विज्ञापन