madani

देश में मुसलमानों की असुरक्षा पर चल रही बहस के बीच जमीयत उलेमा हिन्द के मौलाना महमूद मदनी का बड़ा बयान आया है। जिसमे उन्होने कहा कि किसी भी पड़ोसी देश के मुकाबले भारत का मुसलमान अच्छी स्थिति में है।

मदनी ने कहा, ‘किसी के कहने से भारत का मुसलमान खत्म नहीं होगा। भारत का मुसलमान किसी भी पड़ोसी देश के मुकाबले अच्छी स्थिति में है। भारत का मुसलमान किसी सरकार या राजनीतिक पार्टी के भरोसे नहीं है।’ एक अन्य सवाल के जवाब में मदनी ने कहा, ‘कहने के लिए तो सभी सेक्युलर है, बीजेपी भी सेक्युलर है, आप उनका कॉन्स्टिट्यूशन उठाकर देख लीजिए। चार साल का हिसाब मोदी से मांगा जाएगा तो 40 साल का हिसाब कांग्रेस से भी मांगा जाएगा।’

बता दें कि मदनी का ये बयान स्वतंत्रता दिवस से पहले सोमवार को इंडिया टीवी के कॉन्क्लेव Jai Hind with India TV कार्यक्रम में देश में मुसलमानों की स्थिति पर चर्चा के दौरान सामने आया।

india muslim 690 020918052654

वहीं कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राशिद अल्वी ने कहा, ‘अटल जी भी भाजपा और आरएसएस से ही थे लेकिन जब वह प्रधानमंत्री थे तब कभी यह बहस नहीं हुई कि भारत में मुसलमान असुरक्षित है। इस देश के अंदर ऐसा माहौल कभी नहीं हुआ। भाजपा हिंदुस्तान में न मुसलमान की है और न हिंदू की है। यह पार्टी हिंदू और मुसलमान दोनों ही समुदायों को बेवकूफ बना रही है।

उन्होने कहा, प्रधानमंत्री कहते हैं कि लिंचिंग बर्दाश्त नहीं की जाएगी लेकिन दूसरी तरफ लिचिंग होती है। जहां तक एनआरसी का सवाल है, तो यह मुद्दा चुनावों के ठीक पहले ही क्यों उठाया गया? इतने सालों से आप क्या कर रहे थे?’

Loading...

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें