मांगे मानने के बावजूद भी इंडियन मेडिकल एसोसिएशन की आज देशभर में हड़ताल

10:44 am Published by:-Hindi News

नई दिल्ली:  पश्चिम बंगाल में जूनियर डॉक्टरों के साथ हुई मारपीट के मामले सामने आने के बाद आंदोलन कर रहे डॉक्टरों की सभी मांगे मानने के बावजूद भी आज सोमवार को देशभर के डॉक्टर 24 घंटे की हड़ताल पर रहेंगे। ये हड़ताल  इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (आईएमए) द्वारा बुलाई गई है। हालांकि अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) ने हड़ताल में शामिल होने से इनकार कर दिया है।

इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (आईएमए) ने रविवार को बताया कि आपात सेवाओं को हड़ताल से अलग रखा गया है। ओपीडी समेत गैर-जरूरी सेवाएं सुबह 6 बजे से मंगलवार सुबह 6 बजे तक बंद रहेंगी। वहीं, बंगाल के डॉक्टर हड़ताल खत्म करने का फैसला करते हुए मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से बातचीत के लिए राजी हो गए। बंगाल डॉक्टर्स फोरम के अध्यक्ष अर्जुन सेनगुप्ता ने कहा है कि हम गतिरोध खत्म होने और राज्य में स्वास्थ्य सेवाएं जल्द से जल्द बहाल होने की उम्मीद कर रहे हैं।

वहीं इस देशव्यापी हड़ताल में एम्स (AIIMS) के डॉक्टर शामिल नहीं होंगे। एम्स की तरफ से जारी बयान में कहा गया है कि उनकी कोलकाता के हालात पर नजर रहेगी और वो उम्मीद कर रहे हैं कि बंगाल सरकार जल्द सभी डॉक्टरों की मांगे पूरी करेंगी।

दिल्ली के 192 मोहल्ला क्लीनिक में इलाज हो सकेगा। यहां यह सुविधा सुबह 8 बजे से दोपहर 2 बजे तक रहेगी। मोहल्ला क्लीनिक में जरूरी 212 जांचें भी होती हैं। दिल्ली सरकार के डीजीएचएस डॉक्टर अशोक कुमार राणा ने बताया कि मोहल्ला क्लीनिक पर हड़ताल का असर नहीं होगा, यहां पर रुटीन में सभी इलाज पहले की तरह होगा।

Loading...
लड़के/लड़कियों के फोटो देखकर पसंद करें फिर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें