नई दिल्ली | भारत के दो मौलवियों का पकिस्तान में जाकर लापता हो जाना अब दोनों मुल्को के बीच तल्खी का कारण बनता जा रहा है. इस मामले में भारत सरकार ने सख्त रुख अपनाते हुए दोनों मौलिवियो की जल्द बरामदगी की बात कही है. हालाँकि पाकिस्तान सरकार की और से आश्वासन दिया गया है की दोनों मौलवी जल्द ही ढूंढ लिए जायेंगे. उधर लापता हुए एक मौलवी के बेटे ने भी भारत सरकार से गुहार लगायी है.

हजरत निजामुदीन औलिया के दो मौलवी आसिफ निजामी और उनके भाई नाजिम निजामी धार्मिक यात्रा के लिए पाकिस्तान गए हुए थे. लेकिन बुधवार को खबर आई की दोनों भाई लाहौर से लापता हो गए है. शक जताया जा रहा है की दोनों भाइयो को ISI ने उठाया है. हालाँकि पाकिस्तान की सरकार इस बात से इनकार कर रही है. करीब दो दिन बाद इस्लामाबाद में भारतीय राजदूत ने इस मामले को उठाते हुए सरकार से दोनों भाइयो को बरामद करने के लिए कहा है.

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

उधर विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने मामले का संज्ञान लेते हुए पाकिस्तान सरकार से बात की है. इस बारे में जानकारी देते हुए सुषमा स्वराज ने ट्वीट किया की हमने पाकिस्तान सरकार के सामने लापता हुए दोनों मौलवियों का मुद्दा उठाया है. हमने उनसे कहा है की वो जल्द से जल्द दोनों मौलवियों के बारे में जानकारी मुहैया कराये. इससे पहले इस्लामाबाद में भारतीय राजदूत ने पाकिस्तान विदेश मंत्रालय से गुरुवार की इसकी शिकायत की.

उधर आसिफ निजामी के बेटे आमिर निजामी ने भारत सरकार से आग्रह किया है की वो इस मामले में तुरंत एक्शन ले. हम दरगाह के लोग है और जल्द से जल्द अपने लोगो की वतन वापसी चाहते है. वो पवित्र यात्रा पर पाकिस्तान गए थे, वहां से वो लापता हो गए. मैं भारत सरकार से जल्द जल्द से दोनों भाइयो को पता लगाने का आग्रह करता हूँ. मालूम हो की पाकिस्तान में इस्लामिक जिहादियो ने सूफी संतो के खिलाफ एक अभियान चलाया हुआ है.

Loading...