modipalestine u20573096789asg 621x414@livemint

इज़राइल के जुल्मों-सितम के चलते शरणार्थियों को जिंदगी बसर कर रहे फिलिस्तीनीयों की भारत ने बड़ी मदद का ऐलान किया है। भारत ने संयुक्त राष्ट्र संयुक्त राष्ट्र (यूएन) एजेंसी को 50 लाख डॉलर देने की घोषणा की है।

ध्यान रहे फिलिस्तीनी शरणार्थियों की मदद करने वाली संस्था यूएनआरडब्लूए को अमरीका द्वारा उसके योगदान में कटौती किए जाने के बाद से अपने अभियान के लिए पैसों की भारी कमी से जूझना पड़ रहा है।

भारत सहित कुल 20 देशों ने एक बैठक के दौरान फिलिस्तीन शरणार्थियों के लिए संयुक्त राष्ट्र राहत और कार्य एजेंसी (यूएनआरडब्ल्यूए) के 2018 के बजट में योगदान की घोषणा की।

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

भारत ने घोषणा की कि यह यूएनआरडब्ल्यूए में तीन साल की अवधि के लिए 2018-19 से $ 1.5 मिलियन से $ 5 मिलियन तक अपना वार्षिक योगदान बढ़ाएगा। सोमवार को संयुक्त राष्ट्र के एक बयान में कहा गया है कि भारत ने 5 मिलियन डॉलर का वचन दिया है।

संयुक्त राष्ट्र ने बयान में कहा कि स्वीडन चार वर्षों में $ 250 मिलियन, यूके $ 51 मिलियन और संयुक्त अरब अमीरात को 50 मिलियन डॉलर का योगदान देगा। यूएनआरडब्लूए के आयुक्त जनरल पियरे क्रहेनबुहल ने कहा कि जनवरी में एजेंसी की वित्तीय स्थिति स्वैच्छिक योगदान में $ 300 मिलियन की अचानक हानि के कारण आपदाजनक हो गई।

Loading...