Monday, September 27, 2021

 

 

 

ट्रंप की हरकतों के चलते भारत में लगा देना चाहिए फेसबुक और व्हाट्सएप पर प्रतिबंध

- Advertisement -
- Advertisement -

H-1B वीजा को लेकर डोनाल्ड ट्रंप सरकार के कड़े रुख के चलते भारती एयरटेल के चेयरमैन सुनील भारती मित्तल ने भारत में फेसबुक और व्हाट्सएप पर बैन लगाने की वकालत की हैं.

उन्होंने कहा कि ट्रंप के नेतृत्व में अमेरिका ज्यादा ही संरक्षणवादी हो गया है. ऐसे में भारत को भी फेसबुक और गूगल को सिर्फ इसलिए ना कर देना चाहिए क्योंकि वे दोनों अमेरिकी कंपनियां हैं. उन्होंने कहा कि भारत के आईटी पेशेवरों के लिए वीजा नियम को कड़ा करना उचित नहीं है. क्योंकि एक ये विदेशी कंपनियां अपने यहां देश के आईटी प्रोफेशनल्स के खिलाफ रोक लगाती है तो वहीं दूसरी ओर हमारे देश से मोटा मुनाफा कमाती है.

मित्तल ने कहा कि उन्हें अमरीका की इस संरक्षणवादी नीति से ज्यादा परेशानी नहीं है. क्योंकि उनका अधिक से अधिक व्यापार हमारे देश में ही है. वीजा नियमों पर विरोध जताते हुए मित्तल ने कहा कि ये विदेशी कंपनियां भारत में अपना कारोबार बढ़ा रही है. ऐसे देश के पेशेवरों को रोकना जायज नहीं है.

मित्तल का कहना कि भारत में फेसबुक के 20 करोड़, व्हाट्सएप के 15 करोड़ इसके अलावा गूगल के 10 करोड़ ग्राहक हैं. वहीं भारत ने अपना खुद एप विकसीत कर लिया है। तो क्या ऐसी स्थिति में इन कंपिनयों पर रोक लगा देनी चाहिए.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles