Sunday, January 23, 2022

कश्मीर पर भारत का तुर्की-मलेशिया को दो टूक जवाब – पूरी तरह से आंतरिक मामला….

- Advertisement -

भारत ने तुर्की और मलयेशिया को भी कश्मीर मुद्दे पर नसीहत देते हुए कहा कि यह पूरी तरह से भारत का आंतरिक मामला है। भारत ने मलयेशिया से साफ कहा कि उन्हें इस मुद्दे पर अनावश्यक बयानबाजी से बचना चाहिए।

बता दें कि संयुक्त राष्ट्र में दोनों देशों ने कश्मीर मुद्दे पर पाकिस्तान का साथ दिया था और उसी की भाषा में कश्मीर के लिए हमदर्दी दिखाई थी। भारत के विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने साफ कर दिया है कि ये देश ऐसे बयान सोच समझकर दें। कश्मीर भारत का पूरी तरह से आंतरिक मुद्दा है।

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान के कश्मीर में जिहाद वाले बयान पर भी भारत ने करारा जवाब दिया है. विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने कहा, पाकिस्तान खुलेआम जिहाद की बात कर रहा है।

वह संयुक्त राष्ट्र के मंच का इस्तेमाल इस तरह कर रहा है. हम पाकिस्तान से सामान्य व्यवहार की उम्मीद करते हैं। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ने इसके साथ ही तुर्की और मलेशिया को भी ऐसे बयानों से बचने की सलाह दी।

बता दें कि सयुंक्त राष्ट्र में मलेशिया ने कहा कि भारत ने कश्मीर पर जबरन कब्जा कर लिया। वहीं तुर्की भी पाकिस्तान का साथ देते हुए कहा कि वो कश्मीर  मुद्दे को उठाते रहेंगे।

संयुक्त राष्ट्र में अपने संबोधन में एर्दोगन ने कहा कि कश्मीरका मुद्दा न्याय और समानता के आधार पर बातचीत से सुलझाया जाना चाहिए, ना कि संघर्ष से। उन्होंने कहा कि पिछले 72 सालों में ‘कश्मीर विवाद’ को अंतरराष्ट्रीय समुदाय का पर्याप्त समर्थन नहीं मिला है।

- Advertisement -

[wptelegram-join-channel]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles