Monday, May 17, 2021

गणतंत्र दिवस: भारत-पाक के सैनिकों ने आपस में बांटी मिठाई

- Advertisement -

श्रीनगर: गणतंत्र दिवस के अवसर पर जम्मू कश्मीर में आज नियंत्रण रेखा (LOC) पर तैनात भारत और पाकिस्तान के सैनिकों ने एक-दूसरे को मिठाई दी। रक्षा सूत्रों ने बताया कि श्रीनगर-मुजफ्फराबाद रोड पर उरी सेक्टर के कमान पोस्ट पर सेना के 12 इंफैन्ट्री ब्रिगेड के जवानों ने अपने पाकिस्तानी समकक्षों को मिठाईयां भेंट की और उन्होंने भी मिठाई दी।

गणतंत्र दिवस: भारत-पाक के सैनिकों ने आपस में बांटी मिठाई

उन्होंने बताया कि कश्मीर के तंगधार सेक्टर में तीतवाल में पाकिस्तानी जवानों के साथ भी मिठाईयों का आदान-प्रदान किया गया। संघर्ष विराम के उल्लंघन और सीमा से घुसपैठ के बावजूद भारत और पाकिस्तान के सैन्य कर्मियों के बीच नियंत्रण रेखा पर राष्ट्रीय महत्व के संबंधित दिनों में नियमित रूप से मिठाईयों का आदान-प्रदान होता है।

भारत ने नेपाल को तोहफे में दीं एंबुलेंस एवं बसें

वहीं, भारत ने अपने 67वें गणतंत्र दिवस के अवसर पर नेपाल में विभिन्न संगठनों को तोहफे के रूप में आज 40 एंबुलेंस एवं आठ बसें दीं। नेपाल में भारत के राजदूत रणजीत राय ने भारतीय दूतावास परिसर में आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान 33 एंबुलेंस एवं छह बसों की चाबियां विभिन्न स्कूलों एवं धर्मार्थ संगठनों को सौंपीं।

बाकी सात एंबुलेंस और दो बसों को भारतीय महावाणिज्य दूतावास, बीरगंज द्वारा विभिन्न संगठनों को उपहार स्वरूप भेंट किया गया। इस कार्यक्रम में राजनयिक, पत्रकार, सामाजिक कार्यकर्ता, व्यापारिक समुदाय के प्रमुख एवं सरकारी कर्मचारियों सहित 2,500 से अधिक लोग उपस्थित थे। (khabarindiatv)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles