Thursday, June 24, 2021

 

 

 

दिल्ली में पीएम मोदी के खिलाफ लगे पोस्टर, लिखा गया “द लाई लामा”

- Advertisement -
- Advertisement -

दिल्ली की सड़कों की दीवारों पर अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ पोस्टर लग रहे है. दिल्ली में कई जगहों पर पीएम मोदी की तस्वीर लगाई है, जिन पर अब विवाद शुरू हो गया है. दिल्ली के अलग-अलग इलाकों की दीवारों पर पीएम मोदी के पोस्टर पोस्टर लगे नज़र आ रहे है. पीएम मोदी के पोस्टर के ऊपर “द लाई लामा” (The Lie Lama) लिखा है.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, यह पोस्टर कई दिनों से सोशल मीडिया पर भी वायरल हो रहा है. बीजेपी नेताओं ने ऐसे पोस्टर्स पर आपत्ति जाहिर की थी और शिकायत की थी. जिसके बाद गुरुवार रात दिल्ली पुलिस ने इसका संज्ञान लिया और एफआईआर दर्ज की है. आपको बता दें कि, पुलिस ने मंदिर मार्ग इलाके में जे-ब्लॉक से ऐसे ही एक पोस्टर को जब्त किया और संपत्ति बदरंग कानून के तहत मुकदमा दर्ज किया है.

पुलिस के मुताबिक, यह पोस्टर एनडीएमसी क्षेत्र के अलावा विभिन्न इलाकों में दीवारों पर देखे गए हैं. मंदिर मार्ग थाना क्षेत्र में ऐसे पोस्टर अभी भी लगे हुए हैं. पोस्टर पर किसी प्रेस या प्रिंटिंग एजेंसी का नाम-पता नहीं है.यह पोस्टर सरकारी दीवार पर लगाकर उसकी सुंदरता व सफाई को खराब किया गया, इसलिए अज्ञात लोगों के खिलाफ डिफेसमेंट एक्ट (संपत्ति बदरंग कानून) के तहत केस दर्ज किया गया है.

पुरे मामले पर पुलिस का कहना है कि, पुलिस आसपास के सीसीटीवी फुटेज तलाश रही है और पोस्टर लगाने वालों का पता लगाने की कोशिश कर रही है. जल्द से जल्द यह पता कर लिया जाएगा की इस हरकत करने के पीछे किसका हाथ है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles