7688888890
फ़ोटो साभार: ANI

आज सुबह से ही कर्नाटक में मतदान शुरू हो चुके है. यहाँ 222 विधानसभा सीटो के लिए मतदान किये जा रहे है. यहाँ कांग्रेस, बीजेपी और जेडीएस के बीच कांटे की लड़ाई मानी जा रही है. सुबह से मतदान केंद्रों पर वोटरों की लंबी-लंबी कतारें लगी हुई हैं. इस कुछ ऐसा हुआ जिसे देखकर सब हैरान रह गये. जब मतदान केंद्र में मुस्लिम महिला वोट डालने पहुंची तो महिला से उसका बुर्का उतारने को कहा गया. इसके बाद महिला और मतदान अधिकारियों के बीच इस मामले को लेकर काफी देर बेहेस भी हुई.

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, इस बीच इसके बाद महिला वोटर फूट-फूटकर रोने लगी. बेलगावी की 185 नंबर पोलिंग बूथ पर मुस्लिम महिला से पहचान के लिए बुर्का उतारने के लिए कहा गया. इस पर महिला ने पहले विरोध किया और बुर्का उतारने से मना कर दिया है. इसके बाद महिला रोने लगी. वैसे आपको बता दें कि, यह पहली बार नहीं महिला से बुर्का उतरवाने की बात कही गयी हो. इससे पहले भी उत्तर प्रदेश में बुर्का को लेकर बवाल मच चुका है. यूपी नगर निकाय चुनाव के दौरान फर्जी वोटों को रोकने के लिए प्रशासन ने बुर्के में मतदान करने वाली महिलाओं से बुर्का हटाकर पहचान पत्र और उनके चेहरे का मिलान किए जाने की बातें सामने आई थीं.

वौइस् हिंदी को मिली जानकारी के मुताबिक, यह मामला सामने आने की बाद अब यह आरोप लगाए जा रहे थे कि बोगस वोटिंग करने के लिए बुर्के का सहारा लिया जाता है. यूपी विधानसभा चुनाव के दौरान भी बुर्का हटाने को लेकर विरोध मुस्लिम महिलाओं ने किया था. सीएम योगी की सभा में एक मुस्लिम महिला से लेडीज पुलिसकर्मी ने बुर्का उतरवा दिया था.

आपको बता दें कि इससे पहले जब उत्तर प्रदेश के नगर निकाय चुनाव में गोंडा के कटरा बाजार में स्थित भारतीय इंटर कॉलेज मतदान पर दो महिलाएं बुर्का में वोट डालने आई थीं. सुरक्षाकर्मियों को कुछ शक हुआ, जिसके बाद ड्यूटी पर तैनात पुलिसकर्मियों में से महिला पुलिसकर्मी ने जब पूछताछ किया तो पता चला कि दोनों बुर्काधारी युवतियां हिंदू थीं.

मुस्लिम परिवार शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें

Loading...

विदेशों में धूम मचा रहा यह एंड्राइड गेम क्या आपने इनस्टॉल किया ?