Wednesday, December 1, 2021

रोहिंग्या शरणार्थियों की आने की संभावना के चलते भारत ने म्यांमार के साथ की अपनी सीमा सील

- Advertisement -

केंद्र सरकार ने रोहिंग्या मुस्लिमों के भारत में आने की सम्भावना के चलते सभी राज्यों को अलर्ट जारी किया है. साथ ही म्यांमार के साथ लगने वाली सीमा को भी सील कर दिया है.

करीब दो हजार और रोहिंग्या के भारत की सीमा में घुसने की आशंका के चलते पूर्वोत्तर के म्यामांर से सटे राज्यों मणिपुर मिजोरम में खास ऐहतियात बरतने का आदेश जारी किया गया है.

हिंदुस्तान के मुताबिक मंगलवार को मिज़ोरम में बाग्लादेश और म्यांमार से लगती सीमाएं सील कर दी गईं हैं. साथ ही रोहिंग्या मुसलमानों के घुसपैठ की आशंका को देखते हुए अराकन (म्यांमार) सीमा पर सुरक्षा कड़ी कर दी गई है और असम राइफल्स की गश्त भी बढ़ा दी गई है.

आज म्यांमार से लगती सीमा पर सुरक्षा की समीक्षा के लिए सुरक्षा एजेंसियों के बीच कई बैठकें हुईं हैं. बैठक में जानकारी दी गई है कि अभी तक मिज़ोरम में एक भी रोहिंग्या ने प्रवेश नहीं किया है.

इसके अलावा रोहिंग्या मुसलमानों की गतिविधि पर रेलवे पुलिस को भी निगाह रखने को कहा गया है. दरअसल रोहिंग्या मुसलमान बांग्लादेश जाने की फिराक में हैं. इसके लिए ट्रेन का सहारा ले सकते हैं.

पुलिस महानिरीक्षक रेलवे ने इंटेलीजेंस यूनिट से कहा है कि अब जरूरत सघन तलाशी अभियान चलाने की है.रेलवे स्टेशन, प्लेटफॉर्म और सर्कुलेटिंग एरिया में सतर्कता बरती जाए.

- Advertisement -

[wptelegram-join-channel]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles