bikers

दिल्ली में शब-ए-बरात की रात सभी मुस्लिम देर रात तक नमाज़ अदा करते है इसलिए दिल्ली की सड़कों पर भी देर रात तक पुलिस की तैनाती रही. इस दौरान ट्रैफिक पुलिस ने यातायात नियमों का उल्लंघन करने वाले 3 हजार से ज्यादा मोटर चालकों के चालान काटे है. दिल्ली पुलिस ने सिर्फ 6 घंटों के अंदर-अंदर ही 3000 लोगों के चालान काटे है. चालान कटने वालों की सूची में सबसे ज्यादा चालान बिना हेल्मेट ड्राइविंग करने वालों के काटे गए.

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, चालान काटने के दौरान दिल्ली पुलिस ने देखा कि, कई सौ लोगों के चालान ट्रिपल राइडिंग और डेंजर ड्राइविंग के लिए काटे गये. दिल्ली ट्रैफिक पुलिस की जॉइंट कमिश्नर गरिमा भटनागर ने बताया कि रात ट्रैफिक पुलिस की टीमें दिल्ली के मेन चौराहों के आसपास ही तैनात रहीं. उन्होंने यातायात का उल्लंघन करने वाले कई हज़ारों लोगों के चालान काट लिए.

जॉइंट कमिश्नर ने आगे कहा कि, रात 8 से 2 बजे के बीच ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन करने वालों के चालान बड़ी संख्या में हुए. सबसे ज्यादा बिना हेल्मेट चालान किए गए, जिनकी संख्या 2029 रही. ट्रिपल राइडिंग के 739 चालान हुए. जिग-जैग और तेज स्पीड में वाहन चलाने वाले डेंजर ड्राइविंग के तहत 739 लोगों के चालान कटे.

इसी के साथ अन्य अन्य ट्रैफिक नियमों के उल्लंघन पर 201 लोगों चालान काटे गये. 13 वाहनों को ट्रैफिक पुलिस द्वारा जब्त किया गया. शब-ए-बारात पर दिल्ली के मुस्लिम बहुल्य इलाकों में बड़ी संख्या में लोग मस्जिद व कब्रिस्तान में गये. चालान कटने वाली सूची में दो पहिया वाहन सबसे ज्यादा शामिल थे.

ट्रैफिक पुलिस अधिकारी ने बताया कि, इस बार शब-ए-बरात पर निकलने वाले बहुत से लोग ट्रैफिक नियमों के प्रति सजग नजर आए, लेकिन बहुत से ट्रैफिक नियमों को नजरंदाज करते नज़र आये. जिनके खिलाफ ट्रैफिक पुलिस ने कार्रवाई की है. कनॉट प्लेस, इंडिया गेट और लुटियंस जोन की खुली सड़कों पेर सबसे ज्यादा चालान काटे गये.

वहीँ तुर्कमान गेट, दिल्ली गेट, पुरानी दिल्ली, चांदनी चौक, जाफरबाद, मुस्तफाबाद, सीलमपुर, पुरानी सीमापुरी, शास्त्री पार्क आदि जगहों पर भी पुलिस तैनात रही. दिल्ली पुलिस के कई वरिष्ठ अधिकारी देर रात दिल्ली की सड़कों पर तैनात रहे.

मुस्लिम परिवार शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें

Loading...

विदेशों में धूम मचा रहा यह एंड्राइड गेम क्या आपने इनस्टॉल किया ?