image credit indian express
image credit indian express

नई दिल्ली | पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ को पनामा पेपर्स लीक मामले में नाम आने के बाद सत्ता से हाथ धोना पड़ा. उनको पाकिस्तान के सुप्रीम कोर्ट ने दोषी करार देते हुए पद से बर्खास्त कर दिया. पनामा पेपर में हमारे पडोसी देश में कार्यवाही होते ही भारत में भी इस तरह की कार्यवाही करने की मांग तेज होने लगी. चारो तरफ से आलोचना झेल रहे आयकर विभाग ने अब इस मामले में कुछ हाथ पैर मारने शुरू कर दिए है.

टाइम्स ऑफ़ इंडिया की खबर अनुसार आयकर विभाग उन सभी लोगो के बारे में जानकारिया जुटाने में लग गया है जिनका नाम पनामा पेपर में सामने आया था. इनमे अमिताभ बच्चन समेत कई और अन्य हस्तिया शामिल है. इसके लिए आयकर विभाग की और से एक अधिकारी ब्रिटिश वर्जिन आयरलैंड भेज दिया गया है. इसके अलावा कई और देशो से भी जानकारिया हासिल करने की कोशिश की जा रही है.

बताते चले की पनामा पेपर्स में अमिताभ बच्चन और उनकी पुत्रवधु ऐश्वर्य राय के अलावा 33 और लोगो के नाम सामने आये थे. पनामा पेपर्स के अनुसार टैक्स हैवन देशो में ऐसी कई कंपनिया सामने आई थी जिनमे अमिताभ बच्चन और ऐश्वर्य राय डायरेक्टर नियुक्त किये गए थे. हालाँकि अमिताभ ने ऐसी किसी कम्पनी से जुड़ने से इनकार किया था. उन्होंने कहा था की मेरे नाम का गलत इस्तेमाल किया गया है. मैं और ऐश्वर्य ऐसी किसी कम्पनी से नही जुडी है.

अब आयकर विभाग इस मामले में जानकारिया जुटा है. एक आयकर अधिकारी के अनुसार इस मामले में विभाग ने करीब 33 लोगो के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है जबकि अन्य की जांच की जा रही है. हम युद्धस्तर पर पर अन्य देशो से जानकारी जुटा रहे है. इसके अलावा एक सीबीडीटी अधिकारी को आयरलैंड भी भेजा गया है. अमिताभ पर उनका कहना है की उन्होंने ऐसी किसी भी कंपनी से जुड़ा होने से इनकार किया है. इसलिए पहले हम जानकारिया जुटा रहे है. हम यूँ ही जांच शुरू नही कर सकते.

मुस्लिम परिवार शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें

Loading...

विदेशों में धूम मचा रहा यह एंड्राइड गेम क्या आपने इनस्टॉल किया ?