Friday, January 28, 2022

शुद्धिकरण के नाम पर RSS करा रहा हैं बड़े पैमाने पर बच्चों का धर्मपरिवर्तन

- Advertisement -

कोबरापोस्ट ने की एक एक्सक्लूजिव इंवेस्टिगेशन रिपोर्ट में खुलासा किया गया कि कई वर्षों से राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) बड़े पैमाने पर बच्चों का धर्मांतरण करा रहा हैं. कोबरापोस्ट ने अपनी इस तहकीकात में यह खुलासा किया है कि राष्ट्रीय स्वंयसेवक संघ ने असम से लाई गई 31 गरीब और आदिवासी नाबालिग लड़कियों को शिक्षा के नाम पर लाकर उनका धर्म परिवर्तन कराया है.

कोबरा पोस्ट की जांच के मुताबिक़ 31 आदिवासी अल्पसंख्यक बच्चों का धर्म परिवर्तन कराने की कोशिश का मामला सामने आया है. ये घटना जून की है जब असम के आदिवासी क्षेत्रों से बच्चों को गुजरात और राजस्थान लाया गया जहां उन्हें RSS के स्कूल में लाया गया.

सेवा भारती नाम की RSS से जुडी एक संस्था की दो औरतों को 11 जून के रोज़ 31 बच्चों के साथ पकड़ लिया गया, दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने इन बच्चों को इस गिरोह के चंगुल छुडा लिया. कोबरा पोस्ट ने लेकिन अपनी जांच में पाया है कि ऑपरेशन “शुद्धीकरण” नाम की इनकी कोई प्रक्रिया है जिसके ज़रिये ये ग़रीब बच्चों को अपने आश्रम में लाते हैं और उन्हें पूरी चालाकी से हिन्दू बनाया जाता है. इस मामले में ज़्यादातर लड़कियों को लाया जाता है जिसके लिए उनके माँ-बाप को पैसे भी दिए जाते हैं.

- Advertisement -

[wptelegram-join-channel]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles