Tuesday, October 19, 2021

 

 

 

पिछले 12 घंटे में देश में हुए चार रेल हादसे, बुलेट ट्रेन पर सवाल उठाना लाज़मी

- Advertisement -
- Advertisement -

train11

लाख दावों के बावजूद भी केंद्र की मोदी सरकार रेल हादसों से देश की जनता को सुरक्षा नहीं दे पा रही है. बीते 12 घंटे में देश के अलग-अलग हिस्सों में चार रेल हादसे हुए है. जिनमे से सबसे सर्वाधिक उत्तरप्रदेश में हुए है.

प्राप्त जानकारी के अनुसार, तीन रेल दुर्घटना  उत्तर प्रदेश में हुईं, जबकि एक दुर्घटना ओडिशा में हुई है. इन दुर्घटना में सात लोगों की मौत हो गई और कम से कम 11 लोग घायल हुए है.

पहली दुर्घटना गुरुवार शाम सात बजकर 19 मिनट पर यूपी में अमेठी के निकट मानव रहित क्रॉसिंग पर एक पैसेंजर ट्रेन बोलेरो गाड़ी के टकराने से हुई. इस घटना में चार लोगों की मौत हो गई और दो लोग घायल हुए.

दूसरा हादसा शुक्रवार की सुबह चार बजकर 18 मिनट पर यूपी के मानिकपुर रेलवे स्टेशन के पास हुआ. गोवा से पटना जा रही वास्कोडिगामा-पटना एक्सप्रेस के 13 डिब्बे पटरी से उतर गए. इस हादसे में छह साल के बच्चे और उसके पिता सहित तीन लोगों की मौत हो गई, जबकि नौ अन्य घायल हो गए.

इस हादसे के दो घंटे के बाद ही ओडिशा में सुबह गोरखनाथ और रघुनाथपुर के बीच पारादीप-कटक मालगाड़ी पटरी से उतर गई. जम्मू-पटना अर्चना एक्सप्रेस का इंजन यूपी में सहारनपुर के निकट ट्रेन से दो बार अलग हो गया. हालांकि इन हादसों में कोई बड़ा नुकसान नहीं हुआ.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles