Friday, September 17, 2021

 

 

 

भारत की जेल में भी है एक पाकिस्तानी हामिद, प्यार के लिए काट चुका 10 साल की सजा

- Advertisement -
- Advertisement -

ऑनलाइन प्यार के चलते पाकिस्तान पहुंचे भारतीय नागरिक हामिद निहाल अंसारी आखिरकार 6 साल बाद पाकिस्तान से भारत लौट आए हैं। लेकिन वहीं दूसरी ओर पाकिस्तान के इमरान कुरैशी पिछले दस साल से भारत की जेल में सज़ा काट रहे है। उनका दावा है कि वह भी अपना प्यार पाने के लिए भारत आए थे। हालांकि उन पर भी जासूसी का आरोप है।

इमरान की सजा जनवरी 2018, में समाप्त हो गई लेकिन इमरान को दो महीने जेल में बिताने पड़े क्योंकि उनके पास ट्रायल कोर्ट द्वारा दिए गए 8,000 रुपये के जुर्माने का भुगतान करने के लिए पैसे नहीं थे। उन्हें 14 मार्च को भोपाल जेल से रिहा कर दिया गया और शाहजहाँनाबाद पुलिस स्टेशन भेजा गया, एक नोडल स्टेशन जहां उनके जैसे विदेशियों को तब तक रखा जाता है, जब तक उन्हें वापस उनके देश नहीं भेजा जाता है।

इमरान पर मध्य प्रदेश पुलिस स्पेशल टास्क फोर्स ने सेना के बारे में संवेदनशील जानकारी एकत्र करने का आरोप लगाया था। जिसके चलते उन्हें दस साल की सजा दी गई थी। जानकारी के मुताबिक 6 नवंबर 2018 को उन्हें वाघा बॉर्डर चलने के लिए तैयार होने के लिए कहा था। लेकिन किसी वजह से बात नहीं बन पाई और इमरान के वापस पाकिस्तान जाने की उम्मीद टूट गई।

हालांकि अब 26 दिसंबर को कुरैशी  अटारी-वाघा बॉर्डर से वापस अपने देश पाकिस्तान लौट जाएगा। इमरान वारसी ने रिहा होने की खबर मिलने के बाद न्यूज एजेंसी एएनआई को बताया कि पुलिस ने उसके साथ अच्छा व्यवहार किया, वह उसके साथ परिवार जैसा व्यवहार करते थे। वारसी ने कहा, ‘मुझे यहां बहुत प्यारे लोग मिले बिलकुल वैसे जैसे पाकिस्तान में होते हैं। मुझे भरोसा है कि अच्छे लोग हर जगह होते हैं।’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles