इमरान खान एक वास्तविक राजनेता, नोबेल पुरस्कार के हकदार: काटजू

12:05 pm Published by:-Hindi News

नई दिल्ली: सुप्रीम कोर्ट के सेवानिवृत्त न्यायाधीश मार्कंडेय काटजू ने मंगलवार को भारत और पाकिस्तान के बीच बढ़ते तनावों से निपटने के लिए पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान पर “वास्तविक स्थिति” प्रदर्शित करने के लिए प्रशंसा की, और कहा कि पाकिस्तान के पीएम नोबेल पुरस्कार के हकदार हैं।

फोन पर एक पाकिस्तानी समाचार चैनल के लिए, न्यायमूर्ति (सेवानिवृत्त) काटजू ने सीमा के तनाव के संबंध में हाल ही में प्रसारित भाषण को “संतुलित, परिपक्व और ज्ञान से भरा” बताया।

जियो न्यूज के एंकर हामिद मीर द्वारा अपने ट्विटर अकाउंट पर साझा की गई एक क्लिप में, काटजू ने मीर से कहा कि वह खान के भाषण से “बहुत प्रभावित” थे। क्लिप के अनुसार, न्यायमूर्ति (सेवानिवृत्त) काटजू ने कहा, “मैं उनके भाषण से बहुत प्रभावित हूं। यह आश्चर्यजनक है। उन्होंने एक वास्तविक राजनेता के गुणों को प्रदर्शित किया है। क्रिकेटर और राजनीतिज्ञ होने के अलावा, वह एक विद्वान भी हैं। आपके प्रधानमंत्री को सलाम! ”

पूर्व जज ने खान के लिए प्रशंसा को जारी रखते हुए कहा, “उनका भाषण संतुलित, परिपक्व और ज्ञान से भरा था। शांत भाव से उन्होंने समझाया कि युद्ध कोई हल नहीं है। यह बहुत प्रभावशाली भाषण था। मुझे लगता है कि भाषण को दुनिया भर में प्रसारित किया जाना चाहिए, न कि केवल हमारे उपमहाद्वीप में। वह नोबेल पुरस्कार के हकदार हैं। आपके पास एक बहुत अच्छा नेता है। ”

इससे पहले उन्होने ट्वीट किया था, “जब मैंने पाकिस्तान को एक नकली, कृत्रिम देश कहा, तो एक भी पाकिस्तानी ने मेरे साथ दुर्व्यवहार नहीं किया। लेकिन जब मैंने इमरान खान की प्रशंसा की, तो दर्जनों भारतीयों ने मुझे अपशब्द कहे, मुझे अपमानजनक, देशद्रोही, पागल और न जाने क्या-क्या कहा। पाकिस्तान की ओर पलायन करें। अब, किसकी परिपक्वता अधिक है? ”

Loading...
लड़के/लड़कियों के फोटो देखकर पसंद करें फिर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें