Thursday, December 9, 2021

रोहिंग्या मुस्लिमों पर इस्लामिक मुल्कों की ख़ामोशी, इमाम बुखारी ने शाह सलमान को लिखा खत

- Advertisement -

रोहिंग्या मुस्लिमों पर म्यांमार सरकार के अत्याचार और इस पर इस्लामिक देशों की ख़ामोशी के चलते दिल्ली जामा मस्जिद के शाही इमाम सैयद अहमद बुखारी भड़क उठे है.

इस सबंध में उन्होंने सऊदी अरब के शाह सलमान बिन अब्दुल अजीज को पत्र लिखकर तुरंत इस्लामिक्क देशों की बैठक बुलाने की मांग की है. उन्होंने लिखा हजारों की तादाद में रोहिंग्या मुसलमान मारे जा रहे हैं और लगभग एक लाख पलायन कर चुके हैं.

उन्होंने कहा, ऐसे में बेहद नाजुक के चलते रोहिंग्या मुस्लिमों के सामने अब अस्तित्व का संकट पैदा हो गया है. सदियों से आबाद शांतिप्रिय मुसलमानों के साथ खराब हिंसा और क्रूरता का जो सिलसिला चल रहा है उसने मानवता को हिलाकर रख दिया है.

बुखारी ने पत्र में इस्लामिक देशों की चुप्पी पर भी नाराजगी जाहिर की है. उन्होंने लिखा कि बड़ी संख्या में मुस्लिम देशो ने ख़ामोशी इख्तियार की हुई है. ऐसे में अब मुसलमान सऊदी अरब की ओर उम्मीदों भरी नजर से देख रहे हैं. उन्होंने कहा, शाह सलमान इस मानवीय संकट पर ध्यान आकर्षित करें और रोहिंग्या मुसलमान,को बचाने के लिए आगे आएं.

उन्होंने कहा, सऊदी अरब पहल कर सभी 57 इस्लामिक देशों को एकजुट करे.  अरब देश चाहें तो रोहिंग्या मुस्लिमों का स्थायीतौर पर समस्या का निदान कर सकते हैं.

- Advertisement -

[wptelegram-join-channel]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles