Tuesday, August 3, 2021

 

 

 

बेटी इल्तिजा को सुप्रीम कोर्ट ने दी महबूबा मुफ्ती से मिलने की इजाजत

- Advertisement -
- Advertisement -

नई दिल्ली. जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती की बेटी इल्तिजा को श्रीनगर जाने की इजाजत मिल गई है। सुप्रीम कोर्ट ने गुरुवार को एक याचिका पर सुनवाई के दौरान कहा कि इल्तिजा अपनी मां से मुलाकात कर सकती हैं। उन्हें पूरी सुरक्षा मुहैया कराई जाए।

इल्तिजा का पक्ष रखते हुए नित्या रामाकृष्णन ने कोर्ट से कहा कि उन्हें 22 अगस्त तक घर से बाहर नहीं निकलने दिया गया इसलिए इल्तिजा ने अपना घर छोड़ा था। वहीं कोर्ट में अटॉर्नी जनरल ने कहा कि महबूबा मुफ्ती और उनकी बहन दो बार यहां आ चुकी हैं। इल्तिजा को भी इसकी इजाजत के लिए जिलाधिकारी से मुलाकात करनी चाहिए।

इल्तिजा की याचिका पर अटॉर्नी जनरल ने कहा कि इस प्रकार की याचिका अन्य उद्देश्य से दायर की जाती हैं। इस पर कोर्ट ने इल्तिजा से पूछा कि आपको चेन्नई से श्रीनगर जाने से किसने रोका है। इसके जवाब में इल्तिजा ने कहा, मुझे अपने ही घर में 5 अगस्त से 22 अगस्त तक नजरबंद कर दिया गया था। मुझे अपने घर से बाहर नहीं निकलने दिया गया था।

इल्तिजा की वकील ने उनका पक्ष रखते हुए कोर्ट को बताया कि मुझे (इल्तिजा) चेन्नई जाने की इजाजत दे दी गई थी। जबकि जब मैं श्रीनगर में थी तो मुझे अपने घर से बाहर नहीं निकलने दिया गया और मुझे मेरी मां से नहीं मिलने दिया गया।

इल्तिजा के वकील ने चीफ जस्टिस से कहा कि श्रीनगर जाने के लिए उन्हें सुप्रीम कोर्ट की इजाजत की जरूरत है। इस पर हल्के अंदाज में चीफ जस्टिस ने कहा कि तुम्हें श्रीनगर जाने की क्या जरूरत है? श्रीनगर में बहुत ठंड है। इस मामले की अगली सुनवाई 16 सितंबर को की जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles