आईआईटी मद्रास में एमए फर्स्ट ईयर की छात्रा फातिमा लतीफ को न्याय दिलाने के लिए छात्रों का एक वर्ग मद्रास के भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान के परिसर के अंदर भूख हड़ताल कर रहा है।

प्रदर्शन कर रहे चिन्ताबर नामक संगठन के निदेशक भास्कर राममूर्ति को भेजे पत्र में, फातिमा लतीफ के परिवार की मांग के अनुसार,  निष्पक्ष, समयबद्ध आंतरिक जांच …” की मांग की।

चिन्ताबर ने कहा कि इसने फातिमा लतीफ की मौत की जांच का अपराध शाखा में स्थानांतरण करने का स्वागत किया। निदेशक को प्रतिनिधित्व में दी गई उनकी मांगों में संस्थान के अंदर छात्रों के सामने आने वाले मुद्दों और सभी विभागों में शिकायतों और शिकायतों के निवारण के लिए एक बाहरी सर्वेक्षण शामिल है।

छात्रों ने आरोप लगाया, मांगों को पहले छात्र संगठन, छात्र विधान परिषद, अंतिम सेमेस्टर द्वारा उठाया गया था। लेकिन न तो छात्रों के डीन और न ही निदेशक ने जवाब दिया।

बता दें कि फातिमा लतीफ ने प्रोफेसर के उत्पीड़न के चलते अपनी जान दे दी। छात्रा के पिता अब्दुल लतीफ ने केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन से मिलकर इंसाफ की गुहार लगाई है। साथ ही, पुलिस की जांच में राज्य सरकार के हस्तक्षेप की मांग की है।

Loading...
लड़के/लड़कियों के फोटो देखकर पसंद करें फिर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें

 

विज्ञापन