How Kanhaiya fade out the PM’s speechनागपुर में गुरुवार को छात्र नेता कन्हैया कुमार ने कथित राष्ट्रवादियों को निशाने पर लेते हुए कहा कि देश के हालात ऐसे हो गए कि अगर पतंजलि का फेशवॉश से मना कर दिया जाये तो अगले ही पल राष्ट्रद्रोही ठहरा दिया जाएगा.

जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय छात्र संघ के पूर्व अध्यक्ष कुमार ने कहा, ‘‘देश में अभी भय का ऐसा माहौल है कि अगर आप पतंजलि का फेस वाश इस्तेमाल नहीं करते तो आप राष्ट्रविरोधी कहे जाएंगे.’’

डॉ. बी. आर. अंबेडकर की जयंती से एक दिन पूर्व अपनी हिन्दी किताब ‘बिहार से तिहाड़’ के मराठी संस्करण ‘बिहार ते तिहाड़’ का के विमोचन के मौके पर कहा कि बाबासाहब ने ऐसा संविधान तैयार किया कि इसमें समाज के हर सदस्य को कई प्रकार से आजादी मुहैया कराई गई है, लेकिन संविधान में निहित आजादी समाज के एक बड़े हिस्से को नहीं मिल सकी है.

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

उन्होंने दावा किया कि मौजूदा परिदृश्य में, ‘गरीब, दलित, महिलाएं, आदिवासी, पिछडे वर्ग, अल्पसंख्यक और यहां तक कि बुद्धिजीवी सहित समाज के विभिन्न तबके भय में रहते हैं.’

कुमार ने आगे कहा कि जिस तरह से हाल ही में फीस वृद्धि का विरोध करने पर पंजाब विश्वविद्यालय के 68 छात्रों के खिलाफ राजद्रोह का मामला दर्ज किया गया है, उसे देखकर मौजूदा हालाता ऐसे हैं कि अगर आप उन्होंने कहा कि देश का मौजूदा परिदृश्य ऐसा है कि अगर आप फीस में कमी की मांग करते हैं, तो आपको देशद्रोही घोषित कर दिया जाएगा.

Loading...