ko

koबंगलौर में पत्रकार गौरी लंकेश की हत्या में शामिल संदिग्धों की पहचान कर ली गई है. शनिवार को पुलिस ने दो संदिग्धों के स्केच जारी कर लोगों से मदद की गुहार लगाई है.

स्केच जारी करते हुए एसआईटी ने कहा, इस हत्या में शामिल दो संदिग्धों की पहचान कर ली गई है. ये स्केच इसलिए समान लग रहे हैं क्योंकि अलग-अलग चश्मदीदों के आधार पर दो आर्टिस्ट ने इन्हें तैयार किया है.

पुलिस SIT प्रमुख बीके सिंह ने स्केच जारी करते हुए कहा कि जानकारी के आधार पर हमने ये स्केच जारी किए हैं. हम लोगों से सहयोग चाहते हैं और इसीलिए संदिग्धों के इन स्केच को जारी कर रहे हैं. साथ ही उन्होंने कहा, एगौरी लंकेश और एमएम कलबुर्गी की हत्या में इस्तेमाल हथियार एक जैसे हैं, अभी ऐसी कोई पुष्टि नहीं हो पाई है.

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

ध्यान रहे पिछले महीने के पहले सप्ताह में राज राजेश्वरी इलाके में स्थित घर में गौरी लंकेश की अज्ञात हमलावरों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी. लंकेश साप्ताहिक मैग्जीन ‘लंकेश पत्रिके’ की संपादक थीं. वे हमेशा से ही आलोचना करने पर दक्षिणपंथियों के निशाने पर रही.

हालांकि कर्नाटक सीआईडी की रिपोर्ट में कहा गया कि गौरी की हत्या 7.65mm की पिस्टल से की गई. पानसरे, डाभोलकर और कलबुर्गी की हत्या भी ऐसे ही हथियार से हुई थी. इन तीनों को भी नजदीक से गोलियां मारी गई थीं. खुद सीएम सिद्धारमैया ने कहा था हत्याओं में एक जैसे हथियार का इस्तेमाल किया गया है.

Loading...