Tuesday, June 28, 2022

विंग कमांडर अभिनंदन छुट्टी पर घर जाने के बजाय श्रीनगर अपने स्क्वाड्रन लौटे

- Advertisement -

नई दिल्ली: पाकिस्तान के एफ-16 फाइटर जेट को मिग-21 बाइसन से गिराकर चर्चा में आए भारतीय वायु सेना के फाइटर पायलट अभिनंदन वर्धमान पिछले दिनाें मिली छुट्टी पर घर जाने के बजाय श्रीनगर एयरबेस पहुंच गए। बता दें कि वह स्वास्थ्य आधार पर चार हफ्ते के अवकाश पर हैं।

वायु सेना के सूत्रों ने बताया, ‘सीक लीव के दौरान उनके पास चेन्नै स्थित घर जाने का विकल्प था जहां उनके माता-पिता रहते हैं, लेकिन उन्होंने श्रीनगर जाने का फैसला किया जहां उनका स्क्वॉड्रन ऑपरेशन के लिए तैनात है।’

सूत्रों ने बताया, ‘इस वक्त, उन्होंने श्रीनगर स्थित अपनी टीम और मशीन के साथ रहने का फैसला किया और उन्हें मेडिकल बोर्ड की रिव्यू के लिए दिल्ली आना होगा, जहां उन्हें बताया जाएगा कि वह विमान उड़ाने के लिए फिट हैं या नहीं।’ सूत्र ने बताया कि वह अपना मेडिकल लीव कहां बिताना चाहते हैं, यह तय करने का विकल्प उनके पास है।

27 फरवरी को पाकिस्तान के तीन विमानों ने भारतीय सीमा में घुसपैठ की थी। जवाबी कार्रवाई के दौरान अभिनंदन ने मिग-21 से पाकिस्तानी एफ-16 विमान को मार गिराया, लेकिन इस कोशिश में उनका विमान भी पाकिस्तानी सीमा में क्रैश हो गया। उन्हें बंदी बना लिया गया था।

जिसके बाद 1 मार्च को रात करीब 9.20 मिनट पर विंग कमांडर अभिनंदन वाघा बॉर्डर से भारत के सरजमीं पर दाखिल हुए थे। फिर उन्हें स्पेशल विमान से दिल्ली लाया गया था। एयर फोर्स सेंट्रल मेडिकल एस्टैबलिशमेंट (एएफसीएमई) में अभिनंदन की मेडिकल जांच की गई थी। मेडिकल जांच के बाद उन्हें अब वायुसेना के हॉस्टल में शिफ्ट कर दिया गया था।

- Advertisement -

Hot Topics

Related Articles