Thursday, January 20, 2022

जब अमित शाह बनकर राज्यपाल को फोन कर कहा – मेरे दोस्त को वाइस चांसलर बनाओ

- Advertisement -

भोपाल: भारतीय एयरफोर्स के विंग कमांडर कुलदीप वाघेला ने खुद को गृह मंत्री अमित शाह बताते हुए राज्यपाल लालजी टंडन को फोन किया। वाघेला के साथ भोपाल के जाने माने डेंटल सर्जन डॉ. चंद्रेश कुमार शुक्ला को भी पकड़ा है। चंद्रेश कुमार शुक्ला ने फोन लगाकर खुद को शाह का पीए बताया था और राज्यपाल से बात कराई थी।

वाघेला ने अमित शाह बनकर कर कहा कि ”चंद्रेश ने मध्यप्रदेश आयुर्विज्ञान विश्वविद्यालय के कुलपति के लिए इंटरव्यू दिया है, इनकी मदद करनी है।” जब लालजी टंडन को इस पर संदेह हुआ तो उन्होंने इस कॉल की जांच करवाई। जिसके बाद मामले की हकीकत सामने आई। विंग कमांडर वाघेला और डॉक्टर चंद्रेश शुक्ला को गिरफ्तार कर लिया गया है।

एसटीएफ एडीजी अशोक अवस्थी ने न्यूज 18 को बताया कि मध्यप्रदेश आयुर्विज्ञान विश्वविद्यालय जबलपुर में कुलपति की चयन प्रक्रिया अधिसूचना 29 जुलाई 2019 को मध्यप्रदेश राजभवन से जारी हुई थी। कुलपति के पद के लिए चंद्रेश कुमार शुक्ला ने भी दावेदारी की थी। उनका तीन जनवरी को इंटरव्यू भी हो गया था। कुलपति बनने के लिए चंद्रेश कुमार शुक्ला ने कई राजनैतिक लोगों के जरिए सिफारिश लगवाई। साथ ही उन्होंने एक और सिफारिश के लिए नई दिल्ली एयरफोर्स हेडक्वार्टर में पदस्थ अपने पुराने मित्र विंग कमांडर कुलदीप वाघेला से संपर्क किया।

दोनों ने आपसी सहमति के बाद गृह मंत्री अमित शाह की तरफ से पैरवी करने की साज़िश रची। इसी प्लान के तहत दो दिन पहले चंद्रेश कुमार शुक्ला ने अपने मोबाइल फोन नंबर से राजभवन फोन लगाया। साथ ही उन्होंने विंग कमांडर कुलदीप वाघेला को कांफ्रेंस में लिया। चंद्रेश कुमार शुक्ला ने राजभवन स्टॉफ को बताया कि वो गृह मंत्री अमित शाह के पीए हैं। राज्यपाल लालजी टंडन से गृहमंत्री अमित शाह बात करना चाहते हैं। इस पर राजभवन स्टॉफ ने फोन ट्रांसफर कर राज्यपाल से उनकी बात करवा दी।

कांफ्रेंस पर पहले से मौजूद विंग कमांडर कुलदीप ने खुद को गृहमंत्री अमित शाह बताया और उनकी आवाज में राज्यपाल लालजी टंडन से बातचीत करते हुए चंद्रेश कुमार शुक्ला को मध्यप्रदेश आयुर्विज्ञान विश्वविद्यालय का कुलपति बनाने की सिफारिश की।

- Advertisement -

[wptelegram-join-channel]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles